Home छत्तीसगढ़ बिरगांव पार्षद पद की प्रत्याशी मीना साहू को मिल रहा है भरपूर...

बिरगांव पार्षद पद की प्रत्याशी मीना साहू को मिल रहा है भरपूर जनसमर्थन

239
0

रायपुर। ऐसी महिला प्रत्याशी चुनें, जो फैसले ले सके। अपने पति, परिवार और बच्चों से ऊपर उठकर हर नागरिक के बारे में सोचे। क्षेत्र के विकास के लिए मुद्दे उठा सके। हर वर्ग के लोगों के साथ सीधा संपर्क कर सके। किसी की कठपुतली नहीं बने। शिक्षित हो, बेबाक हो, कर्मठ हो, निर्णायक हो…।
ये सुझाव दैनिक भारत भास्कर के संवादाता को बिरगांव नगर पालिक निगम के चुनाव में वार्ड क्रमांक 24 से पार्षद पद की प्रत्याशी मीना केके साहू के द्वारा कहा गया । श्रीमती साहू ने बेबाकी से नगर पालिक निगम चुनाव में प्रत्याशियों के चयन पर अपनी राय रखी। इस बार बिरगांव में महिला पार्षदों की संख्या अधिक होगी। चुनाव में अब सिर्फ कुछ ही दिन शेष बचे हैं। चुनाव प्रचार-प्रसार तेजी से चल रहा है। ऐसे में पुराने, नए और युवा प्रत्याशी हर घर तक पहुंच रहे हैं। वही जब हमारे संवादाता ने वार्ड क्रमांक 24 की पार्षद पद की प्रत्याशी मीना केके साहू से चर्चा की तो उन्होंने बिंदुवार अपने पार्षद बनने के बाद भविष्य की कार्य योजनाओ को हमारे साथ साझा किया।
सर्वप्रथम उन्होंने कहा की पार्षद को साफ-सफाई, सौंदर्यीकरण, जलापूर्ति, सीवरेज, ड्रेनेज, ठोस कचरा प्रबंधन जैसे इंफ्रास्ट्रक्चर पर काम करना बेहद जरूरी है।
इसके बाद उन्होंने मोहल्ले में एक महिला टास्क फोर्स का गठन करने का सोच रखा है। जिसके मॉनिटरिंग की सीधी व्यवस्था पार्षद से ही बने रहे। हर सप्ताह पार्षद क्षेत्र भ्रमण पर निकलें।
साथ ही साथ वार्ड में शिकायत बॉक्स लगाया जायेगा। इसकी मॉनिटरिंग निरंतर स्वम खुद मेरे द्वारा की जाएगी।
उन्होंने साथ ही साथ यह कहा की नगर पालिक निगम चुनाव पांच साल पर होता है। एक बार गलत उम्मीदवार को चुन लिया तो पूरे पांच वर्ष उसे झेलना होगा। यही समय है कि महिलाएं आगे आएं और प्रत्याशियों की पूरी जानकारी लें। बदलाव सिर्फ कहने से नहीं होगा। ऐसे ही प्रत्याशी को वोट करें, जो क्षेत्र भ्रमण कर लोगों की समस्या सुनें। निगम प्रशासन से सीधा संवाद कर इसे ठीक कराएं। पार्षद पति, मुखिया पति जैसी पहचान से बचें। सिर्फ वोट मांगने के लिए भीड़ के आगे चलने से समाधान नहीं होगा। जो प्रत्याशी जाति, धर्म, वर्ग, संगठन और पार्टी से ऊपर उठकर लोगों से सीधा संपर्क नहीं करे, क्षेत्र के विकास पर स्पष्ट घोषणा पत्र नहीं दे, उसे वोट नहीं दें। चुनाव में शिक्षित और सेवा की भावना रखने वाले उम्मीदवारों को ही वोट देना चाहिए। शहर को स्वच्छ रखने के लिए जगह-जगह यूरिनल की जरूरत है। वैसे प्रत्याशी को चुनें, जो साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दे। ऐसा होगा, तभी बिरगांव बेहतर नगर बन पाएगा। ज्यादातर बीमारियों का कारण गंदगी है। हमें समझना होगा कि निगम चुनाव में आखिर क्यों सही उम्मीदवार को ही जिताना चाहिए। साफ पानी, स्वच्छता जैसे मुद्दों को उठाने वाले उम्मीदवारों को ही वोट दें। इसके साथ ही जब हमारे संवादाता ने जब वार्ड भ्रमण किया तो देखा गया कि महिला पद की पार्षद प्रत्याशी श्रीमती मीना के के साहू को वार्ड वासियों द्वारा भरपूर जन सहयोग एवं जान समर्थन समस्त वार्ड वासियों के द्वारा प्राप्त हो रहा है साथ ही साथ वार्ड वासियों द्वारा भी मीना के के साहू को जितवाने के लिए अपील करते नजर आ रहे थे।
चुनाव प्रचार में उमड़ा जनसैलाब
बिरगांव नगर पालिक निगम चुनाव के लिए सिर्फ कुछ ही दिन ही रह गए हैं। इधर, चुनाव प्रचार के पहले ही दिन से वार्ड क्रमांक 24 की पार्षद पद की प्रत्याशी मीना केके साहू पूरी ताकत झोंक दी है। खुद प्रत्याशी, उनके पति , बेटियाँ, रिश्तेदार, दोस्त-यार और कार्यकर्ताओं की पूरी फौज वार्ड के हरेक गलियों में रैली, जनसंपर्क कर प्रचार प्रसार शुरू कर दिया है। उनके द्वारा वार्ड के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर प्रचार की रणनीति बनाते नजर आए। फिर दोपहर में अपने कार्यकर्ताओं के साथ घर-घर जाकर संपर्क करने लगे। मीना केके साहू के कार्यकर्ता और समर्थक जोर-शोर से प्रचार करने के लिए रैली, बाजे-गाजे, नारे, बैनर-पोस्टर से वार्ड में जगह-जगह लगाते नजर आए। प्रचार के लिए बहुत कम समय होने के कारण समर्थकों और कार्यकर्ताओं की टोली बनाकर प्रचार करना शुरू कर दिया है। वे घर-घर संपर्क कर रोजना १० से १५ किलोमीटर पैदल चल कर लोगो से समर्थन मांग रही है। इस दौरान हमें देखने के लिए मिला की उनकी रैली और जनसभा में भारी संख्या में जनसैलाब उमड़ रहा है।