Home Uncategorized आज कोलकाता और हैदराबाद के बिच मुकाबला: केकेआर 14 बार और एसआरएच...

आज कोलकाता और हैदराबाद के बिच मुकाबला: केकेआर 14 बार और एसआरएच 8 बार…

27
0

मुंबई। आज आईपीएल 15 का 61वां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, (एमसीए) पुणे में खेला जाएगा। SRH की बात करें तो टीम ने 11 मैच खेलकर 5 में जीत हासिल की है। उनका नेट रन रेट -0.031 है।

केकेआर ने 12 मैच खेलकर 5 मैच जीते हैं और उसका नेट रन रेट -0.057 है। आज जो भी टीम जीतेगी, उसकी प्लेऑफ की उम्मीदें बरकरार रहेंगी।
गति के अलावा उमरान को लाइन-लेंथ में भी सुधार करना होगा
सनराइजर्स हैदराबाद को उमरान मलिक से काफी उम्मीदें थीं। जिन मैचों में उन्होंने दमदार प्रदर्शन किया उनमें से कई में टीम ने जीत हासिल की। लगातार पांच मैच जीतने के बाद एक बार फिर टीम की कार पटरी से उतर गई है। उनके सबसे तेज गेंदबाज उमरान के खिलाफ विरोधी बल्लेबाजों ने आक्रामक रुख अख्तियार किया है। ऐसे में वह विकेटों के लिए तरस रहे हैं और काफी रन लुटा रहे हैं।

हैदराबाद की हार के लिए कप्तान केन विलियमसन की खराब फॉर्म भी जिम्मेदार रही है। पहले दो मैच हारने के बाद लगातार पांच मैच जीतकर दमदार वापसी करने वाली यह टीम अब प्लेऑफ से बाहर होने की कगार पर है. अगर SRH को मैच जीतना है तो सभी खिलाड़ियों को टीम यूनिट के तौर पर बेहतर प्रदर्शन करना होगा।
कोलकाता को मैदान से बाहर विवादों के बजाय जीत पर ध्यान देना होगा
कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए यह सीजन मीठा और खट्टा रहा है। मुंबई के खिलाफ जो उनका सबसे खराब प्रदर्शन था, इस बार कोलकाता ने उन्हें दोनों मैचों में हार का स्वाद चखाया। हालांकि कप्तान श्रेयस अय्यर और कोच ब्रैंडन मैकुलम के बीच चर्चा लगातार सुर्खियां बटोरती रही। अब टीम के सीईओ के प्लेइंग इलेवन के चयन में दखल का मामला सामने आया है। ये सभी विवाद खिलाड़ियों का ध्यान भटकाते हैं और वे पूरी ऊर्जा के साथ प्रतियोगिता पर ध्यान केंद्रित नहीं कर पाते हैं। दुनिया के नंबर एक तेज गेंदबाज पैट कमिंस को पांच मैचों के लिए बेंच पर रखना भी समझ से परे है।

कोलकाता ने एमआई के खिलाफ मैच जीतकर खुद को प्लेऑफ की दौड़ में जरूर रखा है, लेकिन इसके लिए उन्हें दूसरी टीमों पर निर्भर रहना होगा. केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर का उम्मीदों के मुताबिक लगातार अच्छा प्रदर्शन न कर पाना भी टीम के खराब सीजन का मुख्य कारण रहा। अगर कोलकाता को सनराइजर्स के मजबूत गेंदबाजी आक्रमण के सामने जीत दर्ज करनी है तो शीर्ष क्रम तक पहुंचना लाजमी होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here