Home राजनीति राज्यसभा की छह सीटों के लिए एक निर्दलीय सहित सात लोगों ने...

राज्यसभा की छह सीटों के लिए एक निर्दलीय सहित सात लोगों ने नामांकन भरा

9
0

मुंबई

राज्यसभा की छह सीटों के लिए एक निर्दलीय सहित सात लोगों ने नामांकन भरा है। बीजेपी की ओर से अशोक चव्हाण, मेधा कुलकर्णी और डॉ. अजीत गोपछडे ने नामांकन दाखिल किया। शिंदे सेना की ओर से मिलिंद देवडा और अजित पवार गुट की तरफ से प्रफुल्ल पटेल ने पर्चा भरा। कांग्रेस की ओर से पूर्व मंत्री चंद्रकांत हंडोरे ने राज्यसभा के लिए नामांकन दाखिल किया है। नामांकन पत्रों की जांच शुक्रवार को होगी। छानबीन के बाद यह घोषित कर दिया जाएगा कि राज्यसभा चुनाव निर्विरोध संपन्न हुए। विश्वास जगताप ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में पर्चा दाखिल किया है। हालांकि उसका नामांकन रद्द कर दिया जाएगा, क्योंकि उसके नामांकन पर विधायकों के हस्ताक्षर नहीं हैं।
 

बीजेपी, शिंदे सेना और अजित पवार की एनसीपी उम्मीदवारें के नामांकन भरते समय मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार उपस्थित थे, जबकि कांग्रेस के हंडोरे के समय पर्चा भरते समय कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले, बालासाहेब थोरात, शरद पवार की पार्टी के विधायक जितेंद्र आव्हाड और उद्धव सेना के अजय चौधरी साथ थे। चुनाव निर्विरोध होने की उम्मीद है क्योंकि विधानसभा में सत्तारूढ़ गठबंधन और विपक्षी कांग्रेस के पास अपने-अपने उम्मीदवारों को उच्च सदन में भेजने के लिए पर्याप्त संख्याबल है।

बीजेपी ने अपने कोटे से चौथा उम्मीदवार मैदान में नहीं उतारा
नामांकन दाखिल करने के बाद पटेल ने कहा कि उनका नामांकन राजनीतिक रणनीति का हिस्सा है और आने वाले दिनों में चीजें स्पष्ट हो जाएंगी। विधान भवन में सभी दलों के नेताओं के चेहरे पर खुशी झलक रही थी, क्योंकि बीजेपी ने अपने कोटे से चौथा उम्मीदवार मैदान में नहीं उतारा।

किसके पास कितनी संपत्ति
गुरुवार को छह लोकसभा सीटों के लिए कुल 7 उम्मीदवारों ने आवेदन दाखिल किया। इन सात उम्मीदवारों में पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री मिलिंद देवड़ा सबसे अमीर उम्मीदवार साबित हुए हैं। उनके पास कुल 96.60 करोड़ की चल-अचल संपत्ति है। प्रफुल्ल पटेल के पास 93 करोड़, अशोक चव्हाण ने 36 करोड़ रुपये की संपत्ति घोषित की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here