Home Uncategorized मोदी ने की बात वीसी से शामिल हुए सीएम

मोदी ने की बात वीसी से शामिल हुए सीएम

11
0

भोपाल

प्रधानमंत्री जनजाति आदिवासी न्याय महाअभियान पीएम जनमन योजना का आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुभारंभ किया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से इसके लाभार्थियों से संवाद किया। मध्यप्रदेश शिवपुरी जिले के ग्राम हातोद के लाभार्थी भी इसमें शामिल हुए। मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव भी उज्जैन से वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए इसमें शामिल हुए।

जनजातीय कल्याण के लिए प्रधानमंत्री जनमन योजना देशभर के 188 जिलों में शुरु की जा रही है। मध्यप्रदेश के जनजातीय जिलों में भी यह योजना प्रारंभ की जा रही है। इस योजना के तहत जनजातीय समुदाय को प्रधानमंत्री आवास योगना ग्रामीण, जल जीवन मिशन, पीएम जनमन विकास योजना के तहत मल्टीपर्पज सेंटर, घरों के विद्युतीकरण के लिए संशोधित वितरण क्षेत्र योजना, मोबाइल टावर के माध्यम से गांवों में दूरसंचार सुविधा के लिए यूनिवर्सल सर्विस आॅब्लिगेशन फंड, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना, पीएम जनजातीय विकास मिशन के जरिए वन धन विकास केन्द्र तैयार करने, आंगनबाड़ी सेवाएं देने, राष्टÑीय स्वास्थ्य मिशन के तहत मोबाइल मेडिकल युनिट शुरु किए जाने हैं।

भोपाल की बैठकें स्थगित
मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव की मंत्रालय में सुबह होंने वाली वाणिज्यक कर विभाग और उर्जा विभाग की समीक्षा बैठकें स्थगित कर दी गई है। मुख्यमंत्री उज्जैन से वापस नहीं आ पाए इस कारण ये बैठकें स्थगित की गई। सीएम वीसी से पीएम के संबोधन में शामिल हुए। भोपाल में शाम को वे श्रीरामोत्सव कार्यक्रम में शामिल होंगे और मंत्रालय में उज्जैन के विक्रमोत्सव मेले की तैयारियों पर अफसरों से चर्चा करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here