Home खेल टोक्यो ओलंपिक : पुरुष हॉकी में भारत की जीत

टोक्यो ओलंपिक : पुरुष हॉकी में भारत की जीत

221
0

टोक्यो। Tokyo Olympics में हॉकी के ग्रुप ए के मैच में भारतीय टीम ने स्पेन को 3-0 से हराकर दूसरी जीत दर्ज की। पिछले मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 7-1 की एकतरफा हार के बाद भारतीय टीम ने शानदार वापसी की और ग्रुप ए से क्वार्टरफाइनल की उम्मीदों को बरकरार रखा है। भारतीय टीम तीन मैच में 2 जीत के साथ दूसरे स्थान पर है, वहीं ऑस्ट्रेलिया की टीम 3 मैच में 3 जीत के साथ पहले स्थान पर है।
पहले क्वार्टर में भारत की तरफ से 14वें मिनट में सिमरनजीत सिंह ने पहला गोल किया और अगले ही मिनट में रुपिंदर पाल सिंह ने दूसरा गोल करके बढ़त को 2-0 कर दिया। दूसरे क्वार्टर में कोई गोल नहीं हुआ और हाफ टाइम के समय भारतीय टीम 2-0 से ही आगे थी। तीसरे क्वार्टर में भी स्पेन की टीम वापसी नहीं कर पाई और चौथे क्वार्टर में रुपिंदर ने 51वें मिनट में एक और गोल करके भारत को 3-0 की एकतरफा जीत दिला दी।
ग्रुप ए के एक अन्य मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने अर्जेंटीना को 5-2 से बुरी तरह हराया। भारतीय टीम का अगला मैच 29 जुलाई को अर्जेंटीना के खिलाफ होगा और उसके बाद 30 जुलाई को मेजबान जापान से सामना होगा। ग्रुप बी में फ़िलहाल बेल्जियम और ग्रेट ब्रिटेन टॉप पर है। दोनों ग्रुप की टॉप चार टीमें क्वार्टरफाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी।