Home मध्यप्रदेश बर्थडे केक ने बचाई दो भाइयों की जान…

बर्थडे केक ने बचाई दो भाइयों की जान…

72
0

बुरहानपुर। सुनने में बड़ा अटपटा सा लगता है, लेकिन मध्यप्रदेश में दो भाइयों की जान एक केक ने बचाई। दरअसल दोनों भाइयों के पीछे तेंदुआ पड़ गया था, और फुर्ती दिखते हुए उन्होंने तेंदुए के मुंह पर केक मारकर अपनी जान बचाई।
यह मामला मध्य प्रदेश के बुरहानपुर का है, जहां दो भाइयों पर तेंदुए ने हमला कर दिया था, और दोनों ने अपनी सूझबूझ से जान बचाई। दरअसल फिरोज और साबिर मंसूरी नाम के दो भाई बुरहानपुर में फिरोज के बेटे की जन्मदिन की पार्टी में जा रहे थे, तब अचानक से तेंदुआ एक गन्ने के खेत से बाहर निकल आया और उन पर हमला कर दिया। जब दोनों भाईयों को जान बचाने का कोई हल नजर नहीं आया तो उन्होंने तेंदुए के मुंह पर केक फेक दिया और बाइक से भागने में कामयाब रहे।
वहीं इस मामले में एक वन अधिकारी ने बताया कि जब आपको खतरा महसूस होता है तो आपकी पहली प्रवृत्ति ये होती है कि आप खुद को बचाने के लिए जो कुछ भी कर सकते हैं वो करें, और उन्होंने यही किया, उनके पास एक केक था और उन्होंने उसे तेंदुए पर फेंक दिया।
जानकारी के मुताबिक जब केक तेंंदुए पर फेका गया तो तेंदुए ने दोनों भाइयों का पीछा करना छोड़ दिया और वापस जंगल की तरफ चला गया। वहीं साबिर ने कहा कि तेंदुए ने 500 मीटर तक हमारा पीछा किया, लेकिन हम बाल बाल बच गए।
मध्य प्रदेश में हैं सबसे ज्यादा तेंदुए
जानकारी के मुताबिक भारत में तेंदुओं की संख्या 2014 और 2018 के बीच 60 प्रतिशत से ज्यादा बढ़कर लगभग 13,000 हो गई है। वहीं सरकार के मुताबिक तेंदुए मध्य प्रदेश में सबसे ज्यादा संख्या में मौजूद हैं।