Home छत्तीसगढ़ डॉ. रमन सिंह बनेंगे स्पीकर,दाखिल किया नामांकन, साथ रहें CM और डिप्टी...

डॉ. रमन सिंह बनेंगे स्पीकर,दाखिल किया नामांकन, साथ रहें CM और डिप्टी सीएम

11
0

रायपुर
पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने विधानसभा अध्यक्ष के लिए नामांकन दाखिल कर दिया हैं। उनका निर्विरोध विधानसभा अध्यक्ष चुना जाना भी तय ही है। विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत व पूर्व मुख्य मंत्री भूपेश बघेल डॉ. रमन सिंह के प्रस्तावक बने हैं।

विधानसभा स्पीकर यानी विधानसभा अध्यक्ष के नामांकन दाखिल कर डॉ रमन सिंह ने कहा, आज पक्ष और विपक्ष की ओर से नॉमिनेशन दाखिल किया है। हम नई भूमिका की ओर बढ़ रहे हैं। इस विधानसभा के स्पीकर के रूप में मेरी कोशिश रहेगी की बेहतर तरह से विधानसभा का संचालन हो, छत्तीसगढ़ की जनता के हित क्वे मुद्दे विधानसभा में उठे। सभी को धन्यवाद।

छत्तीसगढ़ विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर के पद की शपथ नेता रामविचार नेताम ने 17 दिसंबर को राजभवन में ले ली है। प्रोटेम स्पीकर पद की शपथ छत्तीसगढ़ के राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन ने दिलाई है। इस अवसर पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय, उप मुख्यमंत्री अरुण साव और विजय शर्मा, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल तथा अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।

छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम अरुण साव ने कहा, पूर्व सीएम रमन सिंह एक अनुभवी नेता हैं। आज उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए अपना नामांकन दाखिल किया। हमें विश्वास है कि उनके कार्यकाल के दौरान राज्य की बेहतरी से जुड़े काम किए जाएंगे।