Home छत्तीसगढ़ पहले मोहन फिर विष्णु का ‘राजतिलक’, MP और छत्तीसगढ़ में पीएम मोदी...

पहले मोहन फिर विष्णु का ‘राजतिलक’, MP और छत्तीसगढ़ में पीएम मोदी के सामने होगी शपथ

12
0

छत्तीसगढ़
मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री पद के लिए चेहरे के चुनाव के बाद अब 'राजतिलक' की बारी है। बुधवार को दोनों ही राज्यों में विधायक दल के नेताओं को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई जाएगी। सुबह 11:30 बजे पहले मध्य प्रदेश में मोहन यादव और उनके दो डिप्टी सीएम को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई जाएगी तो दोपहर 2 बजे छत्तीसगढ़ में शपथ ग्रहण समारोह होगा। पीएम मोदी भी दोनों समारोह में मौजूद रहेंगे।

मध्यप्रदेश में तमाम बड़े चेहरों के बीच विधायक दल के नेता चुने गए मोहन यादव को राज्यपाल मंगुभाई पटेल शपथ दिलाएंगे। उनके साथ जगदीश देवड़ा और राजेंद्र शुक्ला को भी शपथ दिलाई जाएगी, जिन्हें उपमुख्यमंत्री बनाया जाएगा। शपथग्रहण समारोह में पीएम मोदी के अलावा केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा शामिल होंगे। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ और दिग्विजय सिंह को भी आमंत्रित किए जाने की सूचना है।

पीएम मोदी, अमित शाह, राष्ट्रीय अध्यक्ष भी रहेंगे समारोह में
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय‌ और मंत्रियों का शपथ ग्रहण 13 दिसंबर को राजधानी रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान पर आयोजित किया गया है। दोपहर 2 बजे से होने वाले सीएम शपथ ग्रहण समारोह में देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी उपस्थित होंगे। पीएम मोदी की उपस्थिति में छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री विष्णु देव साय और मंत्रिमंडल के सदस्य शपथ लेंगे। साथ ही इस समारोह में केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे. पी.  नड्डा, केन्द्रीय मंत्री डॉ. मनसुख मांडविया, छत्तीसगढ़ प्रदेश प्रभारी ओम माथुर, सह प्रभारी नितिन नबीन सहित अनेक राज्यों के मुख्यमंत्री और वरिष्ठ नेता भी शामिल होंगे।

छत्तीसगढ़ के कांग्रेस नेताओं को सीएम ने किया फोन
13 दिसंबर को होने वाले सीएम के शपथ ग्रहण समारोह के लिए खुद छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने फोन पर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, पूर्व उप मुख्यमंत्री टी.एस. सिंहदेव और छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष दीपक बैज को 13 दिसंबर को राजधानी रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने का आमंत्रण दिया।