Home देश एयर फोर्स का ट्रेनी विमान तेलंगाना में दुर्घटनाग्रस्त, 2 पायलटों की दर्दनाक...

एयर फोर्स का ट्रेनी विमान तेलंगाना में दुर्घटनाग्रस्त, 2 पायलटों की दर्दनाक मौत

48
0

हैदराबाद
IAF का पिलाटस ट्रेनर विमान तेलंगाना के डुंडीगल में दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। जानकारी सामने आ रही है कि इस घटना में दोनों पायलटों की मौत हो गई है। हादसे का खौफनाक मंजर भी सामने आया है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने घटना पर दुख जताया। उधर, वायुसेना ने मामले में कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी के आदेश दे दिए हैं।

सोमवार सुबह भारतीय वायुसेना ने पुष्टि की कि हैदराबाद में दर्दनाक हादसा हुआ है। तेलंगाना के डुंडीगल में पिलाटस प्रशिक्षण के दौरान एक ट्रेनी विमान दुर्घटनाग्रस्त गया। विमान में सवार दोनों पायलटों की मौत की खबर सामने आ रही है। दुर्घटना के कारणों का पता लगाया जा रहा है।

राजनाथ सिंह ने जताया दुख
इस हादसे पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दुख जताया है। उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा, "हैदराबाद के पास हुए इस हादसे से दुखी हूं। यह बेहद दुखद है कि दो पायलटों की जान चली गई। इस दुखद घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं।"

एयर फोर्स का बयान
एएनआई ने आईएएफ के हवाले से बताया कि हैदराबाद से नियमित प्रशिक्षण उड़ान के दौरान आज सुबह एक पिलाटस पीसी 7 एमके II विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। भारतीय वायुसेना पुष्टि करती है कि विमान में सवार दोनों पायलटों को घातक चोटें आईं। विमान में सवार दोनों पायलटों की मौत हो गई है। दुर्घटना के कारण का पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी का आदेश दिया गया है।