Home हेल्थ मुख्यसचिव से BJP नेताओं ने की मुलाकात, कोरोना संकट में व्यवस्थाओं को...

मुख्यसचिव से BJP नेताओं ने की मुलाकात, कोरोना संकट में व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने दिए सुझाव

44
0

रायपुर। बढ़ते कोरोना संकट के बीच सरकारी व्यवस्था को दुरुस्त करने की मांग को लेकर भाजपा के वरिष्ठ नेता शुक्रवार को चीफ सेक्रेटरी से मिले। बंद कमरे में कुछ देर चली बातचीत में विपक्ष ने प्रदेश में बिगड़ते हालातों की ओर प्रदेश के सबसे बड़े प्रशासनिक अफसर का ध्यान केंद्रित किया। सांसद सुनील सोनी ने बताया की हमने उनसे कहा कि यदि केंद्र से किसी तरह की सहायता की जरूरत है तो हमें बताएं, हम पूरा सहयोग करेंगे। मगर लोगों को यहां सुविधा तो मिले। राज्य को 230 वेंटिलेटर दिए गए, यह बताएं कि कितना और कहां इस्तेमाल हुआ। नहीं हुआ है तो करें, वेंटिलेटर ऐसी मुश्किल स्थिति में इस्तेमाल करने के लिए ही तो हैं न।
अस्पतालों में दर तय करने की मांग
भारतीय जनता पार्टी के प्रतिनिधी मंडल में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक सांसद सुनील सोनी, पूर्व मंत्री व वरिष्ठ विधायक बृजमोहन अग्रवाल, अजय चंद्राकर शामिल थे। सभी ने कहा कि जो तैयारी पूर्व में होनी थी, वह कहीं नहीं दिखती है। अस्पतालों मे बिस्तरों की समस्या है। वेटिलेंटर व ऑक्सीजन सिलेंडर की कमी हो रही है। दवा मंहगे दर पर बेचे जाने की शिकायत लगातार मिल रही है। रोजमर्रा की चीजों की कालाबाजारी हो रही है। इस पर ठोस कार्रवाई करें। पूरे प्रदेश में कोरोना के उपचार के नाम पर निजी अस्पतालों में वसूली हो रही है, इसकी एक निर्धारित दर तय की जाए।
बेड, ऑक्सीजन, वेंटिलेटर सभी जानकारी लोगों को क्यों नहीं दे रहे
सांसद सुनील सोनी ने बताया कि हमने चीफ सेक्रेटरी से पूछा कि आखिर क्यों वो बेड्स की जानकारी, वेंटिलेटर और ऑक्सीजन बेड की जानकारी नहीं दे रहे लोगों को। किसी ऑनलाइन डोमेन पर या हेल्पलाइन नंबर के जरिए ये सबकुछ लोगों को बताइए। आपात कालीन स्थिति में आम आदमी परेशान होता रहता है। भाजपा के प्रतिनिधि मंडल ने कोविड केयर सेंटर की संख्या बढ़ाने और लोगों को बेड और अस्पताल की जानकारी देने पर जोर दिया।