Home राजनीति सागर की इस सीट पर होगी फैमिली फाइट

सागर की इस सीट पर होगी फैमिली फाइट

127
0

 सागर

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट आने के बाद बुंदेलखंड का सागर जिला दो वजहों से चर्चा में बना हुआ है. सबसे खास बात यह है कि सागर विधानसभा सीट पर बीजेपी प्रत्याशी विधायक शैलेंद्र जैन के सामने कांग्रेस ने उनकी बहू (छोटे भाई की पत्नी) निधि जैन को मैदान में उतार कर फैमिली फाइट की स्थिति बना दी है. इसी तरह सागर जिले की चार विधानसभा सीटों पर गुरुवार की रात घोषित प्रत्याशियों में सभी महिलाएं हैं.

दरअसल, सागर जिले की आठ विधानसभा सीटों में कांग्रेस ने अपनी उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. वहीं बीजेपी ने अभी पांच सीटों पर अपनी उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं. बुधवार की रात घोषित कांग्रेस की सूची में एक नाम बेहद रोचक और चौंकाने वाला है. कांग्रेस ने सागर सीट से निधि जैन को टिकट दिया है, जो बीजेपी उम्मीदवार और वर्तमान विधायक शैलेंद्र जैन के छोटे भाई सुनील जैन की पत्नी है. अब सागर सीट पर बीजेपी और कांग्रेस के बीच फैमिली फाइट देखने को मिलेगी. निधि जैन ने कांग्रेस के टिकट पर सागर के महापौर का चुनाव भी लड़ा था, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा.

इन लोगों को मिला मौका
कांग्रेस ने अपने प्रत्याशियों की जो दूसरी सूची जारी की है, उसमें सागर जिले में वीमेन पावर की झलक देखने को मिल रही है. इस लिस्ट में सागर जिले की चार विधानसभा सीटों पर महिला प्रत्याशी बनाया गया है. निधि जैन के अलावा सागर जिले की रहली सीट से कांग्रेस ने ज्योति पटेल को अपना उम्मीदवार बनाया है. यहां से 8 बार के विधायक गोपाल भार्गव एक बार फिर बीजेपी के प्रत्याशी हैं. इसी तरह खुरई विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस ने बीजेपी के कद्दावर नेता भूपेंद्र सिंह के खिलाफ रक्षा राजपूत को मैदान में उतारा गया है. बीना सीट से कांग्रेस ने निर्मला सप्रे का नाम घोषित किया है. वहीं बीजेपी यहां से अपना प्रत्याशी तय नहीं कर पाई है. अभी बीना में बीजेपी के महेश राय दो बार से विधायक हैं.

नवरात्रि के पहले दिन जारी हुई थी कांग्रेस की पहली लिस्ट
वहीं नवरात्रि के पहले दिन कांग्रेस की 144 प्रत्याशियों वाली पहली लिस्ट में सागर जिले की चार सीटों के नाम शामिल थे. सागर जिले देवरी विधानसभा से पिछले दो बार से विधायक और कांग्रेस की कमलनाथ सरकार में मंत्री रहे हर्ष यादव पर भरोसा जताया है. बंडा विधानसभा से विधायक तरवर सिंह लोधी को पार्टी ने फिर से चुनावी समर में उतार दिया है. सुरखी विधानसभा सीट पर हाल में बीजेपी से कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व जनपद पंचायत अध्यक्ष नीरज शर्मा को कांग्रेस पार्टी ने मंत्री गोविंद सिंह राजपूत में विरोध में उतारा है. इसी तरह नरयावली विधानसभा से कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष सुरेंद्र चौधरी को पार्टी ने अपना प्रत्याशी बनाया है.