Home विदेश 5 सुरक्षाकर्मियों की सरेआम हत्या, किसी आतंकी संगठन ने नहीं ली जिम्मेदारी

5 सुरक्षाकर्मियों की सरेआम हत्या, किसी आतंकी संगठन ने नहीं ली जिम्मेदारी

795
0

काबुल। संयुक्त राष्ट्र के अधिकारियों को काबुल से पूर्व की ओर ले जा रहे एक काफिले के साथ चल रहे अफगानी पुलिस के पांच कर्मियों की अज्ञात हमलावरों ने हत्या कर दी है। इस बातकी जानकारी अफगानिस्तान में संयुक्त राष्ट्र सहायता अभियान ने दी है। हैरत की बात ये है कि किसी भी आतंकी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।
यूएनएमए ने कहा है कि सुरोबि जिले में मारे गए सुरक्षाकर्मियों की मौत पर अफगानिस्तान में तैनात संयुक्त राष्ट्र के कर्मियों को दुख है। यूएनएमए ने ट्वीट किया है कि हमले में संयुक्त राष्ट्र का कोई कर्मी हताहत नहीं हुआ न ही कोई वाहन क्षतिग्रस्त हुआ है। गौरतलब है कि ये हमला सुरक्षा कर्मियों के एक वाहन पर हुआ था जो संयुक्त राष्ट्र के काफिले के साथ चल रहा था।
वहीं एक अन्य मामले में अफगानिस्तान से आतंकवादियों द्वारा दागे गए रॉकेटों से बृहस्पतिवार को उत्तर-पश्चिमी पाकिस्तान में पांच साल के एक बच्चे की मौत हो गई है तथा सात बच्चे घायल हो गए है। सेना ने हमले की जानकारी देते हुए बताया है कि यह हमला बाजुर इलाके में हुआ था, जो कभी तालिबान का गढ़ हुआ करता था। हमले के बाद से इलाके में तनाव बढ़ गया है।
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पाकिस्तान का बाजुर इलाका कुछ वर्ष पहले तक पाकिस्तानी तालिबान तथा अन्य आतंकवादी संगठनों का ठिकाना हुआ करता था। सेना ने दावा किया था कि उसने यहां से आतंकवादियों का सफाया कर दिया है। उसके बावजूद यहां सीमा पार हमले जारी रहे है।