Home राजनीति प्रदर्शनकारी किसानों को मुफ्त वाईफाई उपलब्ध कराएगी आप

प्रदर्शनकारी किसानों को मुफ्त वाईफाई उपलब्ध कराएगी आप

747
0

नई दिल्ली। दिल्ली की सीमाओं पर नए कृषि कानूनों के विरोध में किसानों का प्रदर्शन आज लगातार 34वें दिन जारी रहा। इस बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी (आप) ने कहा है कि प्रदर्शनकारी किसानों के लिए मुफ्त वाईफाई सुविधा दी जाएगी।
आप नेता राघव चड्ढा ने कहा, अपने हक़ों की लड़ाई लड़ रहे किसान भाइयों को इंटरनेट एक्सेस करने में दिक्कत आ रही थी, इसी दिक्कत को दूर करने के लिए सेवादार केजरीवाल ने वाईफाई सेवा शुरू करने का फैसला लिया है।
राघव चड्ढा ने कहा, हमलोग चाहते हैं कि किसान अपने परिवार के साथ संपर्क में रहें। हमने फ्री वाईफाई हॉटस्पॉट के लिए कुछ जगहों की पहचान की है। यह अरविंद केजरीवाल और पार्टी की तरफ से एक पहल है। उन्होंने कहा कि पहला हॉटस्पॉट एक-दो दिन में लगा दिया जाएगा। मांग होने पर और हॉटस्पॉट लगाए जाएंगे।
आप नेता ने कहा कि प्रत्येक वाईफाई हॉटस्पॉट 100 मीटर का दायरा कवर करेगा। किसानों ने इलाके में इंटरनेट की सीमित उपलब्धता की शिकायत की थी जिसके बाद यह कदम उठाया गया है। चड्ढा ने कहा हम इसकी शुरुआत सिंघू बॉर्डर से कर रहे हैं, लेकिन मांग होने पर हम इसका विस्तार अन्य सीमाओं (जहां किसान प्रदर्शन कर रहे वहां) पर भी करेंगे तथा ऐसे और हॉटस्पॉट लगाएंगे।
बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी (आप) प्रदर्शनकारी किसानों का समर्थन कर रही है। इस महीने की शुरुआत में केजरीवाल ने सिंघू बॉर्डर का दौरा किया था और वहां इंतजामों का जायजा लिया था।