Home Uncategorized शख्स ने किया था ऑनलाइन ऑर्डर, 4 साल बाद मिली डिलीवरी

शख्स ने किया था ऑनलाइन ऑर्डर, 4 साल बाद मिली डिलीवरी

6
0

नई दिल्ली.
अगर आपको ऐसी कोई चीज मिल जाए जिसकी आपको तमन्ना हो लेकिन कोई उम्मीद नहीं तो इससे बेहतर कुछ नहीं हो सकता. ऐसा ही एक वाकया हुआ है दिल्ली के रहने वाले नितिन अग्रवाल के साथ. नितिन एक टेक के क्षेत्र में कार्यरत हैं. उन्होंने 2019 में अली एक्सप्रेस से कोई डिवाइस ऑर्डर की थी. लेकिन तभी कोविड-19 ने दस्तक दी और इसके कुछ समय बाद भारत में अली एक्सप्रेस (AliExpress) पर प्रतिबंध भी लगा दिया गया.

उनका ऑर्डर उन्हें फिर कभी मिला ही नहीं. इस बात को 4 साल से ज्यादा बीत गए और फिर अचानक एक नितिन अग्रवाल की खुशी का ठिकाना नहीं रहा. उनके साथ कुछ ऐसा हुआ जिसकी वो चाहत तो कर रहे थे लेकिन उम्मीद बिलकुल खत्म हो चुकी थी. अली एक्सप्रेस से मंगाया हुआ उनका वो सामान उन्हें आखिरकार मिल गया. ऑर्डर करने के 4 साल बाद उनके पास वो सामान पहुंचा, वह भी तब जबकि अली एक्सप्रेस भारत में प्रतिबंधित हैं.

ट्विटर पर वायरल
नितिन अग्रवाल ने यह वाकया ट्विटर पर शेयर किया और कहा कि लोगों को कभी हार नहीं माननी चाहिए. अग्रवाल ने बताया कि उन्हें यह ऑर्डर मिलने की कोई उम्मीद नहीं थी. उन्होंने ट्वीट में लिखा, “कभी उम्मीद मत खोना! मैंने 2019 में अली एक्सप्रेस (अब भारत में प्रतिबंधित) से इसे ऑर्डर किया था और पार्सल आज डिलीवर हो गया.” हालांकि अग्रवाल ने उत्पाद के विवरण या देरी के कारण का खुलासा नहीं किया. जो भी हो, उनका यह अनुभव ऑनलाइन शॉपिंग के कुछ सुखद अनुभवों में से एक जरूर है.

क्या है अली एक्सप्रेस
अली एक्सप्रेस एक ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट है. यह टेक प्रोडक्ट्स व गैजेट्स के लिए टेक विशेषज्ञों में काफी प्रचलित है. आमतौर पर जो टेक प्रोडक्ट बाजार में या किसी अन्य वेबसाइट पर नहीं मिलते थे वह अली एक्सप्रेस से मंगाए जा सकते थे. अली एक्सप्रेस एक चीनी कंपनी है जिसकी मालिक जैक मा की अलीबाबा है. चीन से तनातनी के कारण भारत में इस पर प्रतिबंध लगा दिया गया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here