Home राजनीति बंगाल फतह करने तैयार हुई भाजपा की रणनीति, हर महीने शाह-नड्डा करेंगे...

बंगाल फतह करने तैयार हुई भाजपा की रणनीति, हर महीने शाह-नड्डा करेंगे बंगाल का दौरा

681
0

नई दिल्ली। बिहार की जीत के बाद उत्साहित भाजपा ने पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी को मात देने के लिए मंथन शुरू कर दिया है। मंगलवार की बैठक के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के महारथी बंगाल के विभिन्न इलाकों में फैल गए हैं और भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर चुनाव की रणनीति बना रहे हैं।
त्रिपुरा में भाजपा की जीत के सूत्रधार रहे सुनील देवधर मेदिनीपुर में, बिनोद सोनकर राड़ बंग इलाके में, हरीश द्विवेदी उत्तर बंगाल में, दुष्यंत गौतम कोलकाता में और विनोद तावड़े नवद्वीप जोन में बैठक कर रहे हैं। भाजपा के ये पांच पांडव 20 नवंबर तक अपने-अपने जोन में बैठक करेंगे और ग्राउंड स्थिति पर रिपोर्ट तैयार कर पार्टी आलाकमान को देंगे। उसके बाद पार्टी आलाकमान चुनाव की रणनीति बनाएंगे।
मालूम हो कि मंगलवार को भाजपा के केंद्रीय नेता और पार्टी महासचिव (संगठन) बीएल संतोष, पार्टी महासचिव और केंद्रीय प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय, संयुक्त महासचिव (संगठन) शिवप्रकाश, बंगाल के सह प्रभारी अरविंद मेनन और अमित मालवीय ने जोन के प्रभारी नेताओं के साथ बैठक की थी और रणनीति तैयार की थी। बता दें कि हाल में अमित मालवीय को बंगाल का सह प्रभारी बनाया गया है।
हर महीने होगा शाह-नड्डा का बंगाल दौरा
बंगाल चुनाव की कमान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने खुद अपने हाथों ले रखी है, क्योंकि भाजपा यह जानती है कि बंगाल की लड़ाई उनके लिए आसान नहीं है। यही कारण है कि भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह ने राज्य पार्टी इकाई के बजाय केंद्रीय नेतृत्व के प्रत्यक्ष प्रभार के तहत विधानसभा चुनाव के लिए कमान रखने का फैसला किया है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष कहते हैं कि अमित शाह और जेपी नड्डा बंगाल चुनाव पर नजर रखे हुए हैं तथा वैकिल्पक रूप से प्रत्येक माह दोनों नेताओं का बंगाल दौरा होगा।
बंगाल में बनेगी बीजेपी की सरकार : दुष्यंत गौतम
कोलकाता जोन में बैठक के लिए पहुंचे बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव दुष्यंत गौतम ने कहा, ‘बंगाल में बीजेपी की सरकार बन रही है। सारे कार्यकर्ता काम कर रहे हैं. हम एक अच्छी सरकार देंगे। बीजेपी पूरे देश में मजूबत हैं और पीएम मोदी के काम से सभी खुश हैं। लोकतंत्र के माध्यम से वोट देने का अधिकार मिलेगा, तो बीजेपी की सरकार बनेगी।