Home खेल धोनी के लिए रांची में हो फेयरवेल मैच, CM हेमंत सोरेन की...

धोनी के लिए रांची में हो फेयरवेल मैच, CM हेमंत सोरेन की BCCI से की अपील

74
0

रांची में हो फेयरवेल मैच का आयोजन
रांची।
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने रविवार को अचानक ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है। इसके बाद से देश और दुनिया में उनके प्रशंसक मायूस नजर आ रहे हैं। हर किसी की दिली इच्छा बस एक थी कि वे माही को खेलते हुए जाते देखना चाहते थे। जिसको लेकर झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भी धोनी के लिए फेयरवेल मैच करवाने की अपील भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) से की है।
बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी ने ऐसे समय में अपने रिटायरमेंट का ऐलान किया है, जब कोरोना वायरस के कारण कई गतिविधियां थमी पड़ी है। खेल भी इसमें से एक है। वहीं धोनी के संन्यास लेने के बाद झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने ट्वीट कर बीसीसीआई से धोनी के लिए फेयरवेल मैच करवाने की अपील की है।
झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने ट्वीट कर लिखा है कि,”देश और झारखंड को गर्व और उत्साह के अनेक क्षण देने वाले माही ने आज अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। हम सबके चहेते झारखंड के लाल माही को नीली जर्सी पहने नहीं देख पाएंगे, पर देशवासियों का दिल अभी भरा नहीं।”
सीएम की बीसीसीआई से अपील
हेमंत सोरेन ने बीसीसीआई से अपील करते हुए कहा कि,ठमैं मानता हूं हमारे माही का एक फेयरवेल मैच रांची में हो। जिसका गवाह पूरा विश्व बनेगा। बीसीसीआई से अपील करना चाहूंगा कि माही का एक फेयरवेल मैच कराया जाए, जिसकी मेजबानी पूरा झारखंड करेगा।”
गौरतलब है कि 2004 में धोनी झारंखड के रांची के एक छोटे से परिवार से आए थे । वे क्रिकेट की दुनिया में क्रिकेट की दुनिया में जब आए थे तो उनका परिवार साधारण ही था। धोनी ने अपने करियर में कई परेशानियों का भी सामना किया है। लेकिन कहते हैं कि कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती। धोनी ने हर एक मुसीबत का बखूबी सामना किया उनसे लड़ा और यही कारण है कि उनके रास्ते के ये रोड़े क्रिकेट को लेकर उनके जुनून के सामने बौने साबित हुए।