Home मनोरंजन एक विलेन की छह साल पूरे श्रद्धा कपूर ने सिखाया जिंदगी का...

एक विलेन की छह साल पूरे श्रद्धा कपूर ने सिखाया जिंदगी का पाठ

193
0

ऐक्ट्रेस श्रद्धा कपूर ने बड़े पर्दे पर कई किरदारों के साथ हमारा मनोरंजन किया है और इन सभी किरदारों ने दर्शकों के दिलों में एक विशेष जगह बना ली है। लेकिन, फिल्म एक विलेन में आयशा का किरदार बहुत पसंद किया गया है और इस फिल्म की रिलीज के छह साल पूरे हो गए है। इस मौके पर बधाई देते हुए, आयशा ने हमें जिंदगी का पाठ सिखाया है।
आयशा हमेशा हर चीज को सकारात्मक तरीके से देखती थी और एक सुस्त दिन को रंगीन बनाना वह बखूबी जानती थी। यह किरदार भीतर से मजबूत था और उसने अपनी चमक को कम नहीं होने दिया। उनकी मुस्कान पर हर कोई अपना दिल दे बैठा था।
आयशा ने हमें हमेशा पूर्ण रूप से जीवन जीने और वह सब कुछ करना सिखाया है जो हम हमेशा करना चाहते थे, ताजी हवा की सांस की तरह। उनका किरदार पूरी तरह से स्वतंत्र था और उन्होंने बताया कि यह हमें अपने दिन को जीना चाहिए और यही मायने रखता है।
आयशा के पास सपनों की एक किताब थी जो सिर्फ उसकी नहीं थी बल्कि उस किताब में हमारी सूची भी शामिल थी। इसकी हाइलाइट वह थी जब उसने एक बुजुर्ग जोड़े की शादी करवा दी थी, जिसमें दिखाया गया है कि सच्चे साथी को खोजने के लिए उम्र मायने नहीं रखती है और यह प्यार ही है जो मायने रखता है। एक अन्य, वह कैसे बारिश में एक मोर को डांस करते हुए देखना चाहती थी और साथ ही, एक समुद्र तट पर साफ नीले पानी के किनारे वह कुछ पल बिताना चाहती है और यह दृश्य निश्चित रूप से फिल्म से हमारी यादों को अधिक ताजा कर देता है।
आयशा जानती थी कि अंतिम परिणाम के बारे में चिंतित हुए बिना निर्भय होकर अपनी सारी लड़ाई लडऩी है, जो कि एक अन्य सबक है जिस पर हमें ध्यान देना चाहिए। निर्भीक स्वभाव ने उन्हें जिंदगी की लड़ाई को आसानी से लडऩे में मदद की है।
एक और बात आयशा बेहद रोमांचित थी, जिसमें दिखाया गया है कि हम किस तरह से लाइफ किंग साइज जीते हैं, अपना रास्ता खुद बनाते हैं और उसे तय करते हैं। वह मानती है कि अंत में, एडवेंचर से ही खूबसूरत यादें बनती है जिसने एक बार फिर हमारे चहरों को मुस्कान से भर दिया है।
आयशा में एक अन्य विशेषता थी कि वह दूसरों की मदद करती थी चाहे वह किसी भी तरह से हो। आयशा की इस खूबी ने गुरु को एक गुंडे से एक सज्जन में बदल दिया क्योंकि उसने अपना दर्द साझा किया और उसे प्रेम व दयाभाव के साथ एक अंधेरी जगह से बाहर निकालना सुनिश्चित किया। गुरु को आयशा की मदद की जरूरत थी।
वास्तव में, आयशा वह है जिसने हमारे दिलों को जीता है और यह सब कारण इस बात के प्रमाण हैं कि श्रद्धा कपूर का यह किरदार हमारे दिलों के कितना करीब है। एक विलेन श्रद्धा कपूर की एक क्लासिक मस्ट-वॉच फिल्म बन गई है, न केवल ÓआयशाÓ का किरदार बल्कि, फिल्म के गानों ने भी हमारे दिलों में घर कर लिया है।