Home छत्तीसगढ़ हाईस्कूल और हायर सेकेंडरी बोर्ड परीक्षा मे मुंगेली जिले ने लहराया परचम…हाईंस्कूल...

हाईस्कूल और हायर सेकेंडरी बोर्ड परीक्षा मे मुंगेली जिले ने लहराया परचम…हाईंस्कूल में प्रज्ञा कश्यप और हायर सेकेडरी में टिकेश वैष्णव ने जिले को किया गौरवान्वित…कलेक्टर एल्मा ने अपने कार्यालय बुलाकर दी बधाई और किया सम्मान…

798
0

मुंगेली/  छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा आयोजित कक्षा दसवीं और बारहवीं की बोर्ड परीक्षा मे मुंगेली जिले ने फिर परचम लहराया । छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्ष मंडल द्वारा 10 वीं एवं 12 वीं बोर्ड परीक्षा के घोषित टाॅप-10 की सूची में मुंगेली जिले के बालक और बालिका ने प्रथम स्थान प्राप्त कर जिले को गौरवान्वित किया । सरस्वती शिशु मंदिर उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मुंगेली के छात्र टिकेश वैष्णव ने 500 अंक मे से 97.80 प्रतिशत अंक प्राप्त कर 12 बोर्ड परीक्षा के टाॅप-10 की सूची मे प्रथम स्थान प्राप्त किया । जबकि शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय जरहागांव की छात्रा कुमारी प्रज्ञा कश्यप ने कक्षा 10 वीं बोर्ड के टाॅप-10 के सूची मे 600 मे से 600 अंक अर्थात् शतप्रतिशत अंको के साथ प्रथम स्थान प्राप्त किया । कलेक्टर पी. एस. एल्मा ने टिकेश वैष्णव द्वारा 12 बोर्ड परीक्षा परिणाम के टाॅप-10 मे प्रथम स्थान और कुमारी प्रज्ञा कश्यप द्वारा 10 वीं की बोर्ड परिणाम के टाॅप-10 मे परीक्षा मे प्रथम स्थान प्राप्त करने पर उन दोनो छात्रो को उनके उज्जवल और सुनहरे भविष्य की कामना करते हुए उन्हे अपनी बधाई और शुभकामनाएं दी है। उन्होने कहा है कि बोर्ड परीक्षाओ के परीक्षा परिणाम मे टाॅप-10 मे प्रथम स्थान प्राप्त करना जिले के लिए गौरव की बात तो है ही, बल्कि टाॅप-10 मे प्रथम स्थान प्राप्त करना उनके माता-पिता, स्कूल, गांव-शहर के साथ-साथ राज्य के लिए भी गौरव की बात है। कलेक्टर एल्मा ने टाॅप-10 मे प्रथम स्थान प्राप्त करने पर उनके माता-पिता और स्कूल के शिक्षा-शिक्षिकाओ को भी अपनी बधाई व शुभकामनाएं दी। उन्होने आने वाले सत्र मे भी बोर्ड परीक्षा हेतु  जिले के बच्चो को पक्का इरादा के साथ लगन और कडी मेहनत के साथ अध्ययन करने की समझाईश दी है।  

अपने कार्यालय बुलाकर केबिन में ही टिकेश को बधाई देकर सम्मानित किया कलेक्टर ने…

छात्र टिकेश वैष्णव ने 12 वीं बोर्ड परीक्षा में टाॅप-10 मे प्रथम स्थान हासिल कर मुंगेली जिले का नाम रोशन किया हैं, जिसके चलते उसे बधाई देने वालों का तांता लगा रहा, मुख्यमंत्री भुपेश बघेल ने भी फोन कर अपनी बधाई एवं शुभकामनाएं प्रेषित की, वही जिले के कलेक्टर ने छात्र के घर जाना उचित नही समझा और अपने कार्यालय बुलाकर अपने केबिन में ही छात्र टिकेश को बधाई देते हुए सम्मानित किया गया और टिकेश के माता-पिता को बधाई दी, जिस पर तरह-तरह की चर्चाएं होती रही, हो सकता हैं कुछ विशेष कारणों के चलते कलेक्टर छात्र के घर नही जा पाए और अपने कार्यालय ही बुलवा लिया गया, प्राप्त जानकारी के अनुसार दोनों टॉपरों को बुलाया गया परंतु प्रज्ञा कश्यप कुछ कारणवश नही आ पाई जिसके चले कलेक्टर ने जिला शिक्षा अधिकारी सहित अन्य अधिकारियों को छात्रा के घर भेज सम्मानित करने कहा गया. वहीं दूसरी ओर जानकारी मिली कि पिछले वर्ष तत्कालीन कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भूरे ने मीटिंग छोड़ लोरमी क्षेत्र के टॉप किये छात्र को घर जाकर बधाई दी थी। घर जाकर बधाई देने से टॉप किये छात्रों और उसके अलावा अन्य छात्रों को मनोबल मिलता हैं और उत्साह बढ़ती हैं तथा उन्हें प्रेरणा मिलती हैं।