Home छत्तीसगढ़ अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझी 1 आरोपी गिरफ्तार

अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझी 1 आरोपी गिरफ्तार

50
0

दंतेवाड़ा। जिले के गीदम थाना अंर्तगत घोटपाल क्षेत्र में हुए अंधे कत्ल की गुत्थी को गीदम पुलिस ने सुलझाते हुए पर्याप्त सबूत के साथ आरोपी फतुराम पिता सोनिया लेकाम उम्र 40 वर्ष निवासी मेटाकोन्टा पारा घोटपाल को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर जेल दाखिल कर दिया गया है। गीदम पुलिस द्वारा अपराध कायम करने के पश्चात महज एक दिन के अंदर में थाना प्रभारी गोविंद कुमार यादव के नेतृत्व में निरीक्षक अश्विनी कुमार सिन्हा व अन्य आरक्षकों के सहयोग से मामले के अज्ञात आरोपी तक पहुचने में सफल हुई।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 22 मार्च को मृतक मेहरू राम लेकामी पिता गुड्डी लेकामी उम्र 30 वर्ष निवासी घोटपाल शराब पी कर आया और अपने घर के आंगन में अकेले सो गया। सुबह मृतक के परिजन उठे तो उन्होंने देखा कि उसके मुंह से झाग निकला हुआ था तथा वह बेहोश पड़ा हुआ था। शरीर में कहीं भी चोट या खरोच के निशान नहीं थे। सर्प दंश की आशंका के आधार पर परिजन उसका इलाज कराने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गीदम लेकर आये। जहां मामले की गंभीरता को देखते हुये डॉक्टर द्वारा उसे जिला अस्पताल दंतेवाड़ा रेफर कर दिया गया। जहां इलाज के दौरान उसकी मृत्यु हो गयी।
गीदम पुलिस द्वारा मामले में मर्ग कायम कर जांच में लिया गया। परिजनों द्वारा शंका के आधार पर सर्प दंश बताया गया था, लेकिन मामले की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में किसी ठोस वस्तु से सिर में चोट पहुंचाने मृत्यु होने पाया गया। पुलिस ने 24 अप्रैल को अज्ञात आरोपी के विरुद्ध अपराध क्रमांक 41/2020 धारा 302 के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में लिया गया। विवेचना के दौरान अज्ञात आरोपी की खोजबीन शुरू की गयी। संदेही फतुराम लेकाम से कड़ाई से पूछताछ करने उसने आपसी विवाद के कारण लकड़ी के डंडे से मृतक के सिर पर जानलेवा प्रहार कर व चोट पहुंचाकर हत्या करना स्वीकार किया। पुलिस ने हत्या के लिए घटना में प्रयुक्त डंडा बरामद कर लिया है।