Home राज्यों से न्यायालय ने मोनू मानेसर को दो दिन की पुलिस रिमांड पर...

न्यायालय ने मोनू मानेसर को दो दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा

19
0

जयपुर
राजस्थान के बहुचर्चित नासिर-जुनैद हत्याकांड के मुख्य आरोपी मोनू मानेसर को कोर्ट ने दो दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। मंगलवार को हरियाणा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इसके बाद राजस्थान पुलिस आरोपी को प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार कर कामां लेकर आई। यहां उसे न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उसे 2 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा गया है। डीग पुलिस अधीक्षक बृजेश ज्योति उपाध्याय ने बताया कि मंगलवार को नासिर-जुनैद हत्याकांड के मुख्य आरोपी को हरियाणा पुलिस की ओर से गिरफ्तार करने की सूचना मिली, जिसके बाद पुलिस टीम हरियाणा के नूंह पहुंची। सुरक्षा कारणों से कामां थाने में ही कोर्ट लगाया गया और जज ने मोनू मानेसर को पुलिस को 2 दिन के रिमांड पर दे दिया।

प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार कर कामां लाया गया

डीग एसपी के मुताबिक आरोपी मोनू मानेसर को कड़ी सुरक्षा के बीच प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार कर कामां लाया गया। यहां आरोपी को न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे 2 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है। अब पुलिस आरोपी से घटना के संबंध में पूछताछ करेगी। बताया जा रहा है कि हरियाणा पुलिस ने जिस समय मोनू मानेसर को गिरफ्तार किया, उसे समय वो एक शॉपिंग मॉल में घर के सामान की खरीदारी कर रहा था। जैसे ही वह मॉल से सामान खरीद कर बाहर निकाला तो हरियाणा पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस को अहम खुलासे की उम्मीद

उल्लेखनी है कि  गौरतलब है कि 13 फरवरी की रात को भरतपुर के मेवात क्षेत्र के नासिर-जुनैद को पकड़ने के लिए आरोपियों ने अलवर-नूंह के बॉर्डर पर नाकाबंदी की थी, लेकिन उस रात गाड़ियों का मूवमेंट नहीं हुआ और वो कुछ नहीं कर पाए। इसके बाद 14 फरवरी की रात और 15 फरवरी की अलसुबह हरियाणा की दो टीमों के साथ नूंह की भी एक टीम साथ में जुड़ गई। ऐसे में तीन टीमें एकजुट हो गईं, जिन्होंने नासिर और जुनैद का अपहरण किया। गोतस्करी के शक में मारपीट भी की। गौतस्करी की गाड़ियों के बारे में पूछताछ भी की।