Home खेल टैमी ब्यूमोंट ने रचा इतिहास, द हंड्रेड लीग में शतक जड़ने वाली...

टैमी ब्यूमोंट ने रचा इतिहास, द हंड्रेड लीग में शतक जड़ने वाली पहली महिला खिलाड़ी बनीं

47
0

नई दिल्ली

इंग्लैंड में द हंड्रेड लीग का तीसरा सीजन खेला जा रहा है। मेंस की तरह वुमेंस क्रिकेट में भी इस लीग का बोलबाला है और वुमेंस क्रिकेट टूर्नामेंट में पहली बार किसी बल्लेबाज ने शतकीय पारी खेली है। इंग्लैंड की ही बल्लेबाज ने कमाल कर नया इतिहास रचा है। टैमी ब्यूमोंट ने शतक जड़कर अपने नाम एक बड़ी उपलब्धि दर्ज की है। महज 52 गेंदों में उन्होंने अपनी टीम के लिए शतक जड़ दिया और टीम को अच्छी स्थिति में पहुंचाने का काम किया।

वेल्श फायर और ट्रेंट रॉकेट्स वुमेन टीमों के बीच खेले गए इस मुकाबले में टैमी ब्यूमोंट ने वेल्श फायर के लिए 61 गेंदों में 20 चौके और 2 छक्कों की मदद से 118 रनों की पारी खेली। इस दौरान टैमी ब्यूमोंट का स्ट्राइक रेट 193.44 का था। खास बात ये थी कि उन्होंने छक्कों में नहीं, बल्कि चौकों में डील किया और इतनी विशाल पारी खेलने के लिए आपको तमाम छक्के लगाने होते हैं, लेकिन टैमी ब्यूमोंट ने अपनी क्लास दिखाई।

इस मैच में वेल्श फायर ने 41 रनों के अंतर से जीता। टैमी ब्यूमोंट द हंड्रेड वुमेंस क्रिकेट टूर्नामेंट में शतक जड़ने वालीं पहली क्रिकेटर हैं। इतना ही नहीं, वह टेस्ट क्रिकेट में दोहरा शतक जड़ चुकी हैं, जबकि वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में उनके नाम 150 प्लस रनों की पारी खेलने का रिकॉर्ड है। वहीं, टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में टैमी ब्यूमोंट ने शतकीय पारी खेली और अब उन्होंने द हंड्रेड लीग में शतक जड़कर नया मुकाम हासिल किया है।