Home राज्यों से केवल महिलाओं को काटने वाला बंदर अब नहीं करेगा हमला, ऐसे मिला...

केवल महिलाओं को काटने वाला बंदर अब नहीं करेगा हमला, ऐसे मिला छुटकारा

30
0

आगरा  
 
आगरा में महिलाओं पर हमला करने वाले बंदर का डर अब शिक्षा भवन में नहीं रहेगा। मंगलवार के वाइल्ड लाइफ एसओएस की टीम ने बंदर को रेस्क्यू कर लिया। अब उसे फरह स्थित रेक्स्यू सेंटर में रखा गया है। उसका व्यवहार सही होने तक वहीं रखा जाएगा। बता दें कि शिक्षा भवन में सिर्फ महिलाओं को काटने वाले बंदर की खबर प्रकाशित की थी। पुरुषों के साथ बंदर बिल्कुल सहज व्यवहार करता था। यहां तक कि वह पुरुषों के ऊपर बैठ जाता था और कोई नुकसान नहीं पहुंचाता था। खबर प्रकाशित होने के बाद महिला कर्मचारियों ने इसकी शिकायत जिला विद्यालय निरीक्षक से ही। उन्होंने वन विभाग को पत्र लिखा।

वाइल्ड लाइफ एसओएस की टीम मंगलवार को बंदर पकड़ने पहुंची। कर्मचारियों ने पहले ही उसे कमरे में बंद कर दिया था। टीम ने उसे आसानी से पकड़ लिया। वाइल्ड एओएस मीडिया कोऑर्डिनेटर श्रेष्ठ पचौरी ने बताया कि सूचना मिली थी कि एक बंदर शिक्षा भवन में है, जो सिर्फ महिलाओं पर हमला करता है। टीम भेजी गयी। जांच की तो पता चला कि वह फीमेल है। टीम उसे सेंटर में ले आयी है।

गौरतलब हो कि आगरा में एक बंदर सिर्फ महिलाओं पर ही हमला करता था। शिक्षा भवन में रहने वाला यह बंदर पुरुषों पर हमला नहीं करता था। सिर्फ महिलाओं पर झपट्टा मारता था। शिक्षा भवन में तैनात महिला कर्मचारी बंदर के डर से कमरा बंद कर कार्य करती थीं। एक महीने में एक दर्जन से भी अधिक महिलाओं पर यह बंदर हमलावर हो चुका है।

उसने अपना खौफ सिर्फ महिलाओं में फैला रखा है। महिलाओं को देखकर वो झपट्टा मारता है। उन्हें काटने को दौड़ता है। उसे वहां मौजूद पुरुषों की भीड़ से तनिक भी डर नहीं लगता। शिक्षा भवन के कर्मचारी खुद इस बात से काफी हैरान और परेशान हैं। उन्होंने बताया कि यह कक्ष में आकर बैठता है। पहले थोड़ा बहुत उत्पात मचाता था।