Home Uncategorized बिजली विभाग की लापरवाही से लोगों की जान खतरे में…कभी भी हो...

बिजली विभाग की लापरवाही से लोगों की जान खतरे में…कभी भी हो सकती हैं बड़ी दुर्घटना…बिजली विभाग कुम्भकर्णी निंद्रा में…नेताओं और जनप्रतिनिधियों की दिखी निष्क्रियता…अब कलेक्टर से हैं जनता को उम्मीदें…

85
0

मुंगेली/ मुंगेली जिले में कई विभागों के अधिकारियों की लापरवाही देखते ही बनती हैं उसी क्रम में बिजली विभाग की लापरवाही का मामला टॉप टेन में शुमार हैं।
मुंगेली के बालानी चौक से गोल बाजार मुख्य मार्ग के बीच में नरेंद्र मेडिकल के पास बिजली खंबा इतना जर्जर हो चुका हैं, सड़ चुका हैं कि यह कभी भी गिर सकता हैं, इस खम्बे से हाईवोल्टेज करेंट सप्लाई भी हो रही हैं, खम्बे की जर्जर स्थिति देख आसपास रहने वालों के अलावा राहगीरों में भी दहशत बना हुआ हैं। क्षेत्रवासियों ने बताया कि नरेंद मेडिकल के पास का बिजली खंबा इतना जर्जर हो चुका हैं कि कभी भी हल्के धक्के या तेज आंधी-तूफान में गिर सकता हैं और यदि ऐसा हुआ तो बड़ी दुर्घटना हो सकती हैं। यहां रहने वालों ने बताया कि इसकी सूचना बिजली विभाग को करीब 3 हफ्ते पहले दी जा चुकी हैं परंतु बिजली विभाग द्वारा बताया गया कि उक्त खंबे का स्टीमेट बना भेज दिया गया हैं, स्वीकृति उपरांत ही आगे कार्यवाही की जा सकती हैं।
बहरहाल राहगीरों और यहाँ रहने वालों में ये डर बना हुआ है कि खंबा कभी गिर न जाये, बिजली विभाग द्वारा भी मामले को गंभीरता से नहीं लिया जा रहा ऐसे में लोगों को मुंगेली के कलेक्टर राहुल देव से ही उम्मीद हैं कि मामला सामने आते ही वे इस समस्या का निराकरण करेंगे। इस मामले में नेताओं और जनप्रतिनिधियों की निष्क्रियता भी देखने को मिली।