Home देश अतीक-अशरफ हत्याकांडः एक्शन में CM योगी…आज के सभी कार्यक्रम किए रद्द, पूरे...

अतीक-अशरफ हत्याकांडः एक्शन में CM योगी…आज के सभी कार्यक्रम किए रद्द, पूरे राज्य में हाई अलर्ट

25
0

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में माफिया डॉन अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ अहमद की गोली मारकर हत्या कर दी। इसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक्शन में आ गए। आज उन्होंने अपने सारे कार्यक्रम रद्द कर दिए है। सीएम योगी के आज के जो भी कार्यक्रम थे वो फिलहाल नहीं होंगे। हत्या के बाद सीएम योगी के निर्देश पर पूरे राज्य में हाई अलर्ट है। वहीं, घटना के बाद प्रयागराज की सीमा को सील कर दिया है मौके पर आरएएफ को भी बुला लिया गया है। साथ ही जिले में धारा 144 लागू कर दी गई है।
बता दें कि, प्रयागराज के माफिया डॉन अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ अहमद की गोली मारकर हत्या कर दी। प्रयागराज में मेडिकल के लिए ले जाते समय गोली मारकर इस हत्या को अंजाम दिया गया है। दोनों के हाथों में हथकड़ी लगी हुई थी। तीन हमलावरों ने अतीक के सिर में गोली मारी और अशरफ के भी सिर में गोली लगी। हमलावरों ने कई राउंड फायरिंग की। गोली मारने के बाद तीनों हमलावरों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। हमलावर के गले में आईडी कार्ड लटका हुआ था। हमलावर कथित तौर पर मीडिया रिपोर्टर के रूप में आए थे और हमलावरों ने धार्मिक नारे लगाए। हमलावरों के नाम लवलेश तिवारी, सन्नी और अरुण मौर्य बताए जा रहे हैं।
घटना के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मामले का संज्ञान लिया। उन्होंने तत्काल उच्च स्तरीय बैठक बुलाई और पूरे मामले की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए। मुख्यमंत्री ने तीन सदस्य ज्यूडिशियल कमीशन (न्यायिक जांच आयोग) के गठन के निर्देश भी दिए। तीनों हमलावर मौके पर पकड़े गए हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है। वहीं, पूरे पूरे यूपी में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है। इसके साथ ही अतीक के सुरक्षा में लगे 17 पुलिसकर्मी को सस्पेंड कर दिया गया है।