Home Uncategorized गोपालपुर में चल रहा है अवैध प्लाटिंग का खेल

गोपालपुर में चल रहा है अवैध प्लाटिंग का खेल

22
0

बिना रेरा में अनुमति के भूमि समतल कर बना दिया रोड
दर्जनों प्लाट का हो चुका है सौदा
रायगढ़।
जिला मुख्यालय से लगे गोपालपुर क्षेत्र में अवैध प्लाटिंग का जोरों पर है। इस क्षेत्र में में दो से तीन जगहों पर अवैध प्लाटिंग के लिए पूरी तैयारी कर ली गई है। बिना रेरा में एपु्रवल व नगर एवं ग्राम निवेश व तहसील से अनुमति के बगैर कुछ लोगों ने तो छोटे टुकड़ों में मौखिक रूप से सौदा कर विक्रय के लिए एग्रीमेंट तक कर रखा है।
अवैध प्लाटिंग पर नियंत्रण के लिए एक ओर जिला प्रशासन सख्ती बरतते हुए संबंधित भू-स्वामियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा रही है तो वहीं दूसरी ओर जिला मुख्यालय से करीब दो से तीन किलोमीटर दूर विजयपुर गोपालपुर क्षेत्र में अवैध प्लाटिंग का टुकड़ों में जमीन खरीद-बिक्री का खेल चल रहा है। गोपालपुर में दो से तीन जगह ऐसे हैं जहां पर अवैध प्लाटिंग के लिए पूरी तैयारी कर ली गई है। कृषि जमीन को बिना डायवर्सन कराए समतलीकरण् कर चारो ओर से बाऊंड्री कर दिया गया है और बाऊंड्री के अंदर प्लाटों के बीच फ्लाईएश व स्लग का रोड बना दिया गया है। बाऊंड्री के अंदर प्रवेश करते हुए सप्ष्ट रूप से समझ आ रहा है कि अवैध प्लाटिंग के लिए तैयारी की गई है।

एपु्रवल के पहले ही काम शुरू
गेपालपुर में ही अवधेश कुंज के नाम से आवासीय प्लाटिंग किया गया है, इसमें कई लोगों से सौदा भी हो गया है संबंधित कालोनाइजर का कहना है कि उसने रेरा में एप्रवुल के लिए आवेदन किया है जबकि राजस्व विभाग के अधिकारी व नगर एवं ग्राम निवेश ने बताया कि गोपालपुर क्षेत्र में एक भी प्रोजेक्ट अभी तक रेरा में अनुमति नहीं है। वर्सन
हां गोपालपुर क्षेत्र में कुछ जगहों पर प्लाटिंग की गई है, किसी का अब तक रेरा में रजिस्ट्रेशन संबंधी जानकारी मुझे नहीं है। इसलिए किसी को बिक्री नकल जारी नहीं किया जा रहा है
सुलोचना, पटवारी, गोपालपुर
वर्सन

गोपालपुर क्षेत्र में किसी भी प्रोजेक्ट को अनुमति अब तक नहीं मिला है। रेरा के वेबसाईट में तो कोई प्रोजेक्ट उक्त क्षेत्र में नहीं दिखा रहा है।
*आलोक सिंह, प्रभारी उप संचालक नगर एवं ग्राम निवेश

*वर्सन*
अवैध प्लाटिंग पर कलेक्टर के निर्देश पर सख्ती बरती जा रही है, ऐसा है तो मै संबंधित पटवारी से जांच कराता हूं। जांच रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

गगन शर्मा, एसडीएम रायगढ़