Home देश भारत में अब तक कोरोना वायरस के 41 मामले

भारत में अब तक कोरोना वायरस के 41 मामले

75
0

नई दिल्ली। केरल में एक 3 वर्षीय बच्चा कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया है। उसने हाल में ही इटली की यात्रा की थी। बच्चे को एर्नाकुलम मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। रविवार को केरल में पांच और आगरा में एक मरीज मिलने के बाद अब तक भारत में 41 पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं। वहीं एम्स की रिपोर्ट में दिल्ली की एक महिला को भी संक्रमित पाया गया है। अन्य देशों की बात करें तो चीन के बाद अब इटली में हालात बेकाबू होते दिखाई दे रहे हैं। यहां लोग अपने घरों में कैद हैं।
अधिकारियों ने बताया कि बच्चा और उसके माता पिता सात मार्च को सुबह छह बजे इटली से कोचीन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पहुंचे तो उनकी यहां स्थापित निगरानी प्रणाली में ‘थर्मल स्क्रीनिंग’ की गई। उन्होंने बताया कि बच्चे में कोरोनावायरस के लक्षण दिखे। इसके बाद उन्हें तुरंत कलामस्सेरी मेडिकल कॉलेज अस्पताल के पृथक वार्ड में भेज दिया गया। उन्होंने बताया कि बच्चे के माता-पिता के नमूनों को भी जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा गया है।
जम्मू और कश्मीर में प्रमुख सचिव योजना रोहित कंसल ने कहा कि जम्मू के सतवारी और सरवाल क्षेत्रों में 400 व्यक्ति निगरानी में हैं। इन क्षेत्रों में आंगनबाड़ी केंद्र 31 मार्च तक बंद कर दिए गए हैं।