Home Uncategorized नवकार ज्वेलर्स में सेंधमारी के आरोपियों को गिरफ्तार करने झारखंड के राज्यपाल...

नवकार ज्वेलर्स में सेंधमारी के आरोपियों को गिरफ्तार करने झारखंड के राज्यपाल से मिले मालू

42
0

रायपुर। 3 अक्टूबर 2021 को गुढ़ियारी में स्थित नवकार ज्वेलर्स में 7 आरोपियों ने सेंधमारी करते हुए 80 लाख रुपये के ज्वेलर्स को चोरी कर फरार हो गए थे। सभी आरोपी झारखंड के रहने वाले हैं जिनमें रायपुर की पुलिस ने कुछ आरोपियों को तो गिरफ्तार कर लिया है लेकिन बचे हुए आरोपी अभी फरार चल रहे है जिनकी गिरफ्तारी नहीं हो सकी है क्योंकि झारखंड की पुलिस छग पुलिस की मदद नहीं कर रही है। चूंकि झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस राजधानी रायपुर के रहने वाले है और पिछले कुछ दिनों से राजधानी में ही है तो रायपुर सराफा एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष हरख मालू ने उनके निवास स्थान में जाकर मुलाकात कर फरार चल रहे आरोपियों की गिरफ्तारी और झारखंड पुलिस को छग पुलिस की मदद करने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा। क्योंकि एक वर्ष से अधिक का समय हो चुका है और आरोपियों की गिरफ्तारी अभी तक नहीं हो सकी हैं। इस संबंध में झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस ने राजभवन में 2 दिसंबर को मुख्य सचिव और पुलिस अधिकारियों की बैठक बुलाई हैं।
श्री मालू ने राज्यपाल बैस को बताया कि जब वे सराफा एसोसिएशन के अध्यक्ष थे उस समय यह घटना घटित हुई थी और आरोपियों के लोकेशन झारखंड में मिलने के बाद छग की पुलिस उन्हें गिरफ्तार करने के लिए वहां गई थी लेकिन झारखंड पुलिस ने उनकी मदद करने की बजाए कागजातों की कमी बताकर उन्हें थाने में ही बिठा दिया और इस मौके का फायदा उठाकर चोर वहां से फरार हो गए। सभी आरोपी झारखंड के साहेबगंज के हैं। इस मामले में पुलिस ने कुछ आरोपियों को तो गिरफ्तार कर लिया है लेकिन अभी तक कुछ आरोपी फरार चल रहे है जिनकी गिरफ्तारी एक साल से अधिक समय हो जाने के बाद भी नहीं हो सकी हैं और न ही इस मामले में झारखंड पुलिस छग पुलिस की कोई मदद करते हुए दिख रही हैं। छत्तीसगढ़ की पुलिस फिर भी फरार आरोपियों की तलाश में जुटी हुई हैं।
श्री मालू ने राज्यपाल रमेश बैस से उनके निवास में मुलाकात कर एक बार फिर मांग की कि फरार चल रहे आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए झारखंड पुलिस छग पुलिस की मदद करते हुए उन्हें जल्द गिरफ्तार करें। इस संबंध में राज्यपाल बैस ने श्री मालू और सराफा कारोबारियों को आश्वासन देते हुए कहा कि झारखंड पुलिस छत्तीसगढ़ पुलिस की मदद जरुर करेगी, इस संबंध में 2 दिसंबर को राज्य के मुख्य सचिव और डीजीपी के साथ ही पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक राजभवन में करने वाले हैं और पुलिस ने अब तक इस मामले में क्या कार्रवाई की है उसकी जानकारी लेने के बाद उनकी जल्द गिरफ्तारी के लिए निर्देशित करेंगे।