Home Uncategorized जोगी परिवार की बढ़ी मुश्किलें…फर्जी जाति मामले में न्यायालय से ऋचा जोगी...

जोगी परिवार की बढ़ी मुश्किलें…फर्जी जाति मामले में न्यायालय से ऋचा जोगी की जमानत खारिज…गिरफ्तारी की बढ़ी संभावना…

381
0

स्वतंत्र तिवारी – 9752023023

मुंगेली/ हाल ही में छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की बहू और जोगी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी की पत्नी ऋचा जोगी पर फर्जी जाति मामले में मुंगेली के सिटी कोतवाली थाने में एफआईआर दर्ज किया गया था। राज्य स्तरीय छानबीन समिति के निर्देश पर मुंगेली आदिवासी विकास विभाग के सहायक आयुक्त एलआर कुर्रे की शिकायत पर मुंगेली सिटी कोतवाली पुलिस ने दिनांक 16 नवंबर को सामाजिक परिस्थिति कारण प्रभावीकरण अधिनियम 2013 की धारा 10 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया था। इस एफआईआर के बाद जोगी परिवार की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं।
प्राप्त जानकारी के अनुसार ऋचा जोगी ने अपने अधिवक्ताओं के माध्यम से मुंगेली जिला एवं सत्र न्यायालय में दिनांक 23 नवंबर को अग्रिम जमानत आवेदन पेश किया गया था, ऋचा जोगी के अग्रिम जमानत पर आज अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश, फास्ट ट्रैक विशेष न्यायालय में सुनवाई हुई।
ऋचा जोगी की ओर से उनके वकील ने न्यायालय से अग्रिम जमानत देने का निवेदन करते हुए तर्क पेश किया। शासन की ओर से लोक अभियोजक मनीष चौबे ने तर्क पेश किया। दोनों पक्षों का तर्क सुनने के बाद अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश (फास्ट ट्रैक विशेष न्यायालय) पीएस मरकाम ने ऋचा ऐश्वर्या जोगी की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी हैं। मुंगेली जिला न्यायालय से अग्रिम जमानत याचिका खारिज होने के बाद ऋचा जोगी अब हाईकोर्ट जा सकती हैं, इस बीच ऋचा जोगी की गिरफ्तारी को लेकर भी अब संभावना बनी हुई हैं।