Home Uncategorized पतंजलि योग समिति का एक दिवसीय नि:शुल्क समन्वित योग शिविर रविवार को

पतंजलि योग समिति का एक दिवसीय नि:शुल्क समन्वित योग शिविर रविवार को

46
0

रायपुर। पतंजलि योग पीठ हरिद्वार के केन्द्रीय प्रभारी स्वामी परमार्थ देव का एक दिवसीय नि:शुल्क शिविर अनुपम गार्डन में रविवार, 20 नवम्बर को आयोजित किया गया है। जिसमें आचार्य चंद्रमोहन, सचिन भाई प्रभारी युवा भारत हरिद्वार एवं संसदीय सचिव एवं विधायक विकास उपाध्याय भी प्रमुख रूप से अतिथि के रूप में शामिल होंगे।
पतंजलि योग समिति के सह-राज्य प्रभारी योगाचार्य छबिराम साहू ने जानकारी देते हुए बताया कि राजधानी रायपुर के अनुपम गार्डन में एक दिवसीय नि:शुल्क समन्वित (इन्टीग्रेटड ) योग शिविर का आयोजन रविवार को प्रात: 5.30 से 8 बजे के बीच किया गया है। यह शिविर स्वामी परमार्थ देव जी के सानिध्य में होगा। संभाग स्तरीय होने वाले योग शिविर में भाग लेने वालों को खाली पेट, ढीले ढाले वस्त्र पहनकर, योग हेतु स्वंय का चादर अथवा योगा मैट लेकर आना होगा।
योग अभ्यास के माध्यम से ही हम स्वस्थ रहे सकते है। करे योग-रहे निरोग की भावना हम सभी लोगों में होनी चाहिये. वैसे अनुपम गार्डन में योग विज्ञान शिविर का आयोजन नियमित किया जा रहा है । इस अवसर पर संजय अग्रवाल अध्यक्ष भारत स्वाभिमान ट्रस्ट छत्तीसगढ़ भी विशेष तौर पर मौजूद रहेंगे, इसके अलावा रायपुर संभाग के सभी साधकगण, अनुपम गार्डन सैर सपाटा संघ के सभी सदस्य शामिल होंगे। इस अवसर पर पतंजलि परिवार के राज्य प्रभारीगण, रायपुर जिला के प्रभारी के साथ- साथ नगर के विभिन्न कक्षाओं के योग शिक्षक साधकों के साथ सम्मानित होंगे।