Home धर्म सुखी तुलसी से करें ये 4 उपाय, आपके जीवन में आ जाएगी...

सुखी तुलसी से करें ये 4 उपाय, आपके जीवन में आ जाएगी चमक

91
0

सूखी तुलसी का क्या करें: तुलसी का महत्व ना सिर्फ अध्यात्मिक है, बल्कि यह पौधा औषधीय गुणों से भी भरा हुआ है. तुलसी की पत्ती, टहनी, जड़ या फिर इसका बीज सभी अलग-अलग तरह की औषधियों के रूप में इस्तेमाल किए जाते हैं. वास्तु शास्त्र में भी तुलसी के पौधे को घर में लगाने के कई फायदे बताए गए हैं. यदि तुलसी सूख जाए तो उसका किस तरह से उपयोग किया जा सकता है, इस विषय में अधिक जानकारी दे रहे हैं
सूखी तुलसी के फायदे-
भगवान कृष्ण को प्रिय है सूखी तुलसी

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार भगवान कृष्ण को तुलसी की सूखी पत्तियां बहुत प्रिय हैं. माना जाता है कि तुलसी की पत्ती का इस्तेमाल 15 दिनों तक भगवान कृष्ण के भोग के लिए किया जा सकता है।
भगवान को तुलसी के पानी से स्नान कराएं
यदि आप कृष्ण के बाल स्वरूप को स्नान कराने जा रहे हैं तो आप इस पानी में तुलसी की सूखी पत्तियों को डाल सकते हैं. इसके अलावा आप अपने स्वयं के नहाने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले पानी में भी तुलसी की पत्तियों को डाल सकते हैं. ऐसा माना जाता है कि ऐसा करने से शरीर में नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश नहीं करती।
धन स्थान पर रखें तुलसी
मान्यताओं के अनुसार तुलसी की सूखी पत्तियों को लाल रंग के साफ कपड़े में बांधकर अपने घर के धन रखने वाले स्थान में रखने से माता लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है और व्यक्ति की आर्थिक उन्नति के रास्ते खुलते हैं.
घर में तुलसी के जल का छिड़काव करें
धार्मिक मान्यताओं के अनुसार तुलसी की सूखी पत्तियों को गंगाजल में डूबा कर घर में छिड़कने से नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है. साथ ही घर में खुशहाली आती है।