Home खेल Pak vs Eng Final: दो दिन तक मेलबर्न में भारी बारिश का...

Pak vs Eng Final: दो दिन तक मेलबर्न में भारी बारिश का अनुमान, पाकिस्तान-इंग्लैंड फाइनल मैच होगा रद्द!

27
0

मेलबर्न। रविवार को पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच मेलबर्न में टी-20 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला होना है। पाकिस्तान और इंग्लैंड की टीम इस साल वर्ल्ड कप खिताब के लिए फाइनल में एक-दूसरे से भिड़ेगी। लेकिन जैसा कि इस वर्ल्ड कप के कई मुकाबलों को बारिश के कारण रद्द करना पड़ा है, फाइनल में भी बारिश की पूरी आशंका जताई जा रही है।
दोनों दिन बारिश की है संभावनाएं
फाइनल को ध्यान में रखते हुए आईसीसी ने एक रिजर्व डे सोमवार को रखा है। लेकिन ऑस्ट्रेलियाई वेदर फोरकास्ट डिपार्टमेंट के मुताबिक मेलबर्न में रविवार को 100% और रिजर्व डे सोमवार को 95% बारिश की आशंका है। अगर दोनों दिन मौसम विभाग के अनुसार बारिश होती है तो फाइनल मुकाबला खेलना मुश्किल होगा। लिहाजा फाइनल देखने आए फैंस को भी मायूसी का सामना करना पड़ेगा।
बारिश होती है तो करना पड़ेगा यह काम
अगर बारिश के कारण मैच रद्द किया जाता है तो पाकिस्तान और इंग्लैंड की टीमें इस ट्रॉफी को शेयर करेंगी। ऐसी स्थिति में पाकिस्तान और इंग्लैंड जॉइंट विनर घोषित कर दिए जाएंगे। हालांकि, फैंस तो यही उम्मीद कर रहे हैं कि छोटा ही सही लेकिन उन्हें यह मुकाबला देखने को मिले। मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में फाइनल के लिए पिच को कवर किया गया। मौसम को देखते हुए इस पिच पर अगर मैच होता है तो गेंदबाजों को फायदा मिलने की उम्मीद है।
इस मैदान पर नहीं मिली है जीत
पाकिस्तान और इंग्लैंड की टीम इस मैदान पर वर्ल्ड कप में फाइनल से पहले एक-एक मुकाबला खेलने उतर चुकी हैं, लेकिन दोनों ही टीम को इसमें हार का सामना करना पड़ा था। पाकिस्तान को भारत ने 4 विकेट और इंग्लैंड को आयरलैंड ने 5 रन से हराया। सेमीफाइनल में इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने भारत के खिलाफ धमाकेदार बल्लेबाजी की थी, वहीं पाकिस्तानी गेंदबाजों ने न्यूजीलैंड को शिकस्त देने में बड़ा रोल निभाया था।
जानें संभावित प्लेइंग 11
इंग्लैंड: जोस बटलर (विकेट कीपर और कप्तान), एलेक्स हेल्स, फिलिप साल्ट, बेन स्टोक्स, हैरी ब्रुक, लियाम लिविंगस्टोन, मोइन अली, सैम कुरेन, क्रिस जॉर्डन, क्रिस वोक्स, आदिल राशिद।
पाकिस्तान: मोहम्मद रिजवान (विकेट कीपर), बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद नवाज, मोहम्मद हारिस, शान मसूद, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, हारिस रऊफ, शाहीन अफरीदी।