Home Uncategorized धान खरीदी की निगरानी पर ध्यान देने जोर, निगरानी समिति गठन पर...

धान खरीदी की निगरानी पर ध्यान देने जोर, निगरानी समिति गठन पर विचार

19
0

रायपुर। प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में 1 नवंबर से प्रस्तावित धान खरीदी हेतु निगरानी समिति गठन पर, विधानसभावार बूथ स्तरीय भारत जोड़ो पदयात्रा की समीक्षा, जिलों में निर्माणधीन राजीव भवन प्रगति की समीक्षा, सोशल मीडिया में प्रतिकुल टिप्पणी, अनुशासनहीनता पर कार्यवाही पर विस्तृत चर्चा हुई।
एआईसीसी के छत्तीसगढ़ प्रभारी पी.एल. पुनिया ने कहा कि बस्तर के तीन चार दिन के दौरे के बाद आप सबसे इस मीटिंग में मिलने का अवसर मिला। प्रदेश में कांग्रेस के पक्ष में माहौल है हमें जनता के हितों का ध्यान रखना है। धान खरीदी की निगरानी पर विशेष ध्यान देना चाहिये। इसमें लापरवाही ना हो। 2023 के चुनाव में ज्यादा समय नहीं बचा है। उसके लिये जरूरी है हम मेहनत करे। सरकार ने 4 साल में अच्छा काम किया। नई नीतिया बनाया है उसकी प्रशंसा सभी जगह हो रही हमारे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को बेहतरीन मुख्यमंत्री का दर्जा मिला है। बूथ कमेटी सही होगा तो हम चुनाव जीतने से कोई नही रोक सकता। पिछले चुनाव में हम बूथ एवं अनुभाग तक पहुंचे थे। भारत जोड़ो यात्रा में ऐसे प्रदेश जहां राहुल गांधी जी नहीं जा रहे है उनको निर्धारित पड़ोसी राज्यो में जाना होगा हमे भी छत्तीसगढ़ से इसमें शामिल होना है। प्रभारी प्रभार क्षेत्र में दौरे करें निर्णयों को लागू करवाने में मद्द करे।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि धान खरीदी निगरानी कमेटी का शीघ्र गठन करें। पदयात्रा हमारी अगली सरकार तक पहुंच का माध्यम है। यह पदयात्रा आने वाले 2023 के चुनाव का शंखनाद है। एआईसीसी के छत्तीसगढ़ प्रभारी सचिव डॉ. चंदन यादव ने कहा कि धान खरीदी को लेकर हमारे किसानों को कोई असुविधा नहीं होनी चाहिये। इसका ध्यान सभी को रखना है। सितंबर तक का समय है संगठन के काम को पूरा करना है। सभी जिलाध्यक्ष मिलकर के फेसबुक पेज बनाईये और शेयर करे। संगठन सभी का मान सम्मान रखता है। सभी जिलाध्यक्ष बिना भेदभाव किये काम करे। बैठक में विधानसभा उपाध्यक्ष मनोज मंडावी और गुजरात मोरबी पुल हादसे में मृतको को 2 मिनट के मौन रख कर श्रद्धाजंलि दी गयी।