Home Uncategorized मुख्यमंत्री भुपेश बघेल ने किया नवीन तहसील जरहागांव का वर्चुअल शुभारंभ…राजस्व प्रकरणों...

मुख्यमंत्री भुपेश बघेल ने किया नवीन तहसील जरहागांव का वर्चुअल शुभारंभ…राजस्व प्रकरणों के निराकरण में आएगी तेजी…

406
0

स्वतंत्र तिवारी – 9752023023

मुंगेली/ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज रायपुर स्थित अपने निवास कार्यालय से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से 25 नवीन तहसीलों का वर्चुअल शुभारंभ किया। इनमें मुंगेली जिले के जरहागांव तहसील भी शामिल है। इस मौके पर मुख्यमंत्री श्री बघेल ने अविवादित नामांतरण एवं खाता विभाजन प्रकरणों के त्वरित एवं समयबद्ध निराकरण हेतु नामांतरण प्रक्रिया को सरलीकृत करते हुए तैयार किए गए ऑनलाईन नामांतरण पोर्टल के नए वर्जन का भी शुभारंभ किया। शुभारंभ के अवसर पर जरहागांव स्थित नवीन तहसील कार्यालय में मुंगेली विधानसभा क्षेत्र के विधायक पुन्नूलाल मोहले, कलेक्टर राहुल देव, आदर्श कृषि उपज मंडी समिति मुंगेली के अध्यक्ष आत्मा सिंह क्षत्रिय, अपर कलेक्टर तीर्थराज अग्रवाल, संयुक्त कलेक्टर द्वय नवीन भगत एवं श्रीमती नम्रता आनंद डोंगरे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़े थे।
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नवीन तहसील और नामांतरण सरलीकरण पोर्टल के शुभारंभ होने पर लोगों को अपनी बधाई एवं शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि जरहागांव में नवीन तहसील कार्यालय बनने पर लोगों के राजस्व प्रकरणों के निराकरण में तेजी आएगी। प्रशासन और जनता के बीच की दूरी कम होगी। क्षेत्र के लोगों को अब राजस्व प्रकरणों के निराकरण के लिए अन्य तहसील जाना नहीं पड़ेगा। मुख्यमंत्री श्री बघेल ने नामांतरण सरलीकरण पोर्टल के शुभारंभ के अवसर पर कहा कि पोर्टल के माध्यम से पंजीयन कार्यालय एवं नागरिकों से प्राप्त ऑनलाईन आवेदन नामांतरण पंजी में स्वतः दर्ज होगा।
इस अवसर पर कलेक्टर राहुल देव ने कहा कि जरहागांव एक उप तहसील के रूप में संचालित था। मुख्यमंत्री श्री बघेल द्वारा आज की गई नवीन तहसील का शुभारंभ क्षेत्र के लोगों के लिए ऐतिहासिक और गौरव की बात है। उन्होंने कहा कि जरहागांव के तहसील बनने से क्षेत्र के लोगों को एक नई पहचान मिलेगी। उन्होंने बताया कि नवीन तहसील के अंर्तगत 28 ग्राम पंचायत, 45 गांव, 14 पटवारी हल्का और 02 राजस्व निरीक्षक मंडल शामिल है। राजस्व निरीक्षक मण्डल जरहागांव अंतर्गत जरहागांव, दाउकापा, बिरगांव, पदमपुर, बरेला, सेमरचुवा, कोना पटवारी हल्का तथा धरमपुरा राजस्व निरीक्षक मण्डल के अंतर्गत बरदुली, सोढ़ार, दशरंगपुर, धनगांव गो., भठलीकला, ठकुरीकापा और फरहदा पटवारी हल्का शामिल है।
नवीन तहसील के शुभारंभ होने से क्षेत्र के लोगों में खुशी का माहौल जिले के जरहागांव में नवीन तहसील के शुभारंभ होने से क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों सहित लोगों में खुशी का माहौल है। जनपद पंचायत सदस्य लोकेश सिंह बिसेन ने कहा कि जरहागांव तहसील को तहसील बनाने की काफी दिनों से मांग की जा रही थी, इस बहुप्रतिक्षित मांग के पूरा होने पर उन्होंने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के प्रति आभार व्यक्त किया है। वरिष्ठ नागरिक रामचन्द साहू ने कहा कि जरहागांव में नवीन तहसील शुरू होने से अब राजस्व प्रकरणों के निराकरण में तेजी आएगी। समय और पैसे की बचत होगी। पहले यहां सिर्फ उप तहसील कार्यालय होने के कारण तहसील कार्यालय मुंगेली जाना पड़ता था, अब जरहागांव तहसील बनने से तहसील संबंधी कार्यों के लिए तहसील कार्यालय मुंगेली नहीं जाना पड़ेगा। ग्राम के सरपंच धीरसिंह बंजारे ने भी जरहागांव में नवीन तहसील के शुभारंभ होने पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के प्रति आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर जिला पंचायत सदस्य श्रीमती दुर्गा उमाशंकर साहू, जनपद सदस्य मनहरण साहू, वरिष्ठ नागरिक रूपलाल कोसरे, लोकेश सिंह बिसेन सहित अन्य जनप्रतिनिधि और बड़ी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित थे।