Home Uncategorized शहर का हृदय स्थल गोलबाजार क्षेत्र अतिक्रमण से हुआ मुक्त…बाकी मार्गों पर...

शहर का हृदय स्थल गोलबाजार क्षेत्र अतिक्रमण से हुआ मुक्त…बाकी मार्गों पर कब होगी कार्यवाही…? त्योहार के समय कार्यवाही से व्यापारियों में नाराजगी..

471
0

स्वतंत्र तिवारी – 9752023023

मुंगेली/ मुंगेली शहर के कायाकल्प के लिए जिला प्रशासन द्वारा शहर के हृदय स्थल गोल बाजार क्षेत्र को अतिक्रमण से मुक्त करने कर कार्यवाही की गई, इसी कड़ी में गोलबाजार से बालानी चौक, चूड़ी लाईन, गर्ल्स स्कूल रोड को अतिक्रमण से मुक्त किया गया है कलेक्टर राहुल देव के निर्देश पर मुंगेली अनुविभाग के अनुविभागीय अधिकारी राजस्व अमित कुमार के मार्गदर्शन में प्रातः 10 बजे से राजस्व, पुलिस और नगरपालिका के अधिकारियों द्वारा अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही की गई है क्योंकि अतिक्रमण हटने से आवागमन सुगम होगा। मुंगेली अनुविभाग के अनुविभागीय अधिकारी राजस्व अमित कुमार ने बताया कि गोलबाजार क्षेत्र को वन वे बनाया जा रहा है। इसके तहत आम नागरिक पुराना बस स्टैण्ड पुलिस थाना के सामने से प्रवेश करेंगे और बालानी चैक तथा चूड़ीलाईन से निकलेंगे। इसी तरह वरिष्ठ नागरिक प्रेम आर्य के घर की ओर से गोलबाजार में प्रवेश करेंगे। तत्पश्चात चूड़ीलाईन और बालानी चौक से निकलेंगे। उन्होंने बताया कि अतिक्रमण हटाने के पूर्व संबंधितों को नोटिस जारी किया गया था। इसके बाद भी संबंधितों द्वारा अतिक्रमण को नहीं हटाया गया। जिसके कारण आज अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही की गई। इस अवसर पर तहसीलदार लीलाधर घु्रव और मुख्य नगरपालिका अधिकारी मुंगेली जे. बी. सिंह उपस्थित थे।
आपको बता दे कि जिला प्रशासन के इस कार्यवाही को लेकर कई व्यापारियों में काफी आक्रोश देखा गया, व्यापारियों ने कहा कि 2 दिनों बाद नवरात्रि शुरू है, फिर दशहरा हैं त्यौहार के समय जिला प्रशासन द्वारा इस प्रकार की कार्यवाही की गई हैं जिससे व्यापारियों का व्यापार प्रभावित हुआ हैं। बहरहाल जिला प्रशासन को चाहिए कि अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही अन्य मार्गो में की जाने की आवश्यकता हैं।