Home मध्यप्रदेश टंगस्टन राड चोरी के मामले में आर्डनेंस फैक्ट्री से तीन कर्मचारी निलंबित

टंगस्टन राड चोरी के मामले में आर्डनेंस फैक्ट्री से तीन कर्मचारी निलंबित

34
0

जबलपुर। आर्डनेंस फैक्ट्री से बेशकीमती टंगस्टन राड चोरी के मामले में फैक्ट्री प्रबंधन ने तीन लोगों को निलंबित कर दिया है। निलंबित तीनों कर्मचारी सुरक्षा विभाग के औद्योगिक कर्मचारी और दरबान हैं। निलंबित कर्मचारियों के नाम संतोष सिंह गोंड़, कमलकांत कुरील और नरेश कुमार मीणा हैं। इन तीनों को ही पुलिस ने पहले से हिरासत में ले रखा है।
मोबाइल की सीडीआर से खुल सकता है राज
टंगस्टन राड चोरी के प्रकरण में गिरफ्तार आयुध निर्माणी खमरिया के कर्मचारी संतोष कुमार को पुलिस ने कोर्ट के निर्देश पर जेल भेज दिया है। बमों के निर्माण में उपयोगी टंगस्टन राड को वह अपने फायदे के लिए कबाड़ियों को बेच देता था। संतोष के जेल जाने के बाद पुलिस उन कबाड़ियों की तलाश में जुट गई है, जिन्हें वह फैक्ट्री से चुराई हुई राडें बेचता था। पूछताछ में उसने एक कबाड़ी का नाम बताया है जिसकी तलाश में संभावित ठिकानों पर दबिश दी जा रही है।
खमरिया थाना प्रभारी निरूपा पांडेय ने बताया कि संतोष व कबाड़ी के मोबाइल की सीडीआर निकाली जा रही है। इससे चोरी की घटना में महत्वपूर्ण तथ्य मिलने की संभावना है। उन्होंने बताया कि प्रकरण की विवेचना में आयुध निर्माणी खमरिया के सुरक्षा विभाग की भूमिका का भी पता लगाया जा रहा है। जिम्मेदार अधिकारियों से भी पूछताछ की जाएगी। विदित हो कि संतोष को विगत दिवस 57 किलोग्राम से ज्यादा वजनी टंगस्टन राड चोरी करने के मामले में आयुध निर्माणी खमरिया के सुरक्षा कर्मचारियों ने पकड़ा था। संतोष फैक्ट्री में दरबान पद पर भर्ती हुआ था जिसे पदोन्नात कर उद्योग कर्मचारी बना दिया गया था। टंगस्टन राड का उपयोग उन बमों के निर्माण में किया जाता है जिससे टैंक ध्वस्त किए जाते हैं।