Home Uncategorized नगर पालिका अध्यक्ष हेमेन्द्र गोस्वामी ने निर्माण कार्य का किया भूमि पूजन…जिस...

नगर पालिका अध्यक्ष हेमेन्द्र गोस्वामी ने निर्माण कार्य का किया भूमि पूजन…जिस समाज में आपसी समरसता, एकजुटता होती है, उस समाज की प्रगति तेजी से तेजी से होती हैं – अध्यक्ष गुरु हेमेंद्र गोस्वामी

432
0

अध्यक्ष गुरु गोस्वामी ने देवांगन समाज के मुक्ति धाम हेतु 200 मीटर सड़क एवं नाली निर्माण की घोषणा की…

स्वतंत्र तिवारी – 9752023023

मुंगेली/ नगर पालिका परिषद मुंगेली के अध्यक्ष गुरु हेमेन्द्र गोस्वामी ने आज सुबह 10 बजे देवांगन समाज के रावण भाटा स्थित मुक्ति धाम पहुँचे और वहाँ लगभग 08 लाख रुपये से अधिक लागत से निर्मित होने वाले सामाजिक मुक्ति धाम में आरसीसी शेड निर्माण भूमिपूजन कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि शामिल हुए और वहां अध्यक्ष गुरु गोस्वामी ने पूजा अर्चना कर नारियल फोड़कर भूमिपूजन किया। इस दौरान नगर पालिका परिषद के उपाध्यक्ष मोहन मल्लाह, पार्षदगण श्री ठाकुर, जितेंद्र दावड़ा, संजय चंदेल मौजूद रहे।
इस दौरान अध्यक्ष गुरु हेमेन्द्र गोस्वामी को विवेकानंद वार्ड के पार्षद श्रीमति गायत्री आनंद देवांगन एवं समाज के जिलाध्यक्ष आनंद देवांगन द्वारा देवांगन समाज मुक्तिधाम के लिए 200 मीटर सीसी रोड , नाली पेकिंग और स्ट्रीट लाइट कार्य हेतु आवेदन दिया गया, आवेदन को तत्काल स्वीकृति देते हुए आने वाले समय में समाज के सभी कार्य करने का भी घोषणा किया।
अध्यक्ष गुरु हेमेंद्र गोस्वामी ने कहा कि देवांगन समाज का सामाजिक मुक्तिधाम में शेड निर्माण होने से समाज के उत्थान के लिए आपस में बैठकर मंथन कर अपने विचारों का आदान-प्रदान कर सकेंगे और समाज के विकास के लिए रणनीति, समाज का विकास साथ ही देवांगन समाज की अहम भूमिका को आपस मे बैठकर चर्चा करेंगे। उन्होंने कहा कि जिस समाज में आपसी समरस्ता आपसी सहयोग एकजुटता होती है,उस समाज की प्रगति एवं विकास तेजी से आगे बढ़ता है। देवांगन समाज की छत्तीसगढ़ में एक अहम और महत्वपूर्ण भूमिका है। जिस समाज के युवा आगे रहता है, उस समाज का विकास होने से कोई नहीं रोक सकता। साथ ही देवांगन समाज का प्रतिनिधित्व सहयोग लगातार मिलता आ रहा है चाहे वह विकास की बात हो, राजनीति की क्षेत्र हो, सामाजिक क्षेत्र हो या धार्मिक क्षेत्र हो निश्चित रूप से हर क्षेत्र में प्रत्यक्ष- अप्रत्यक्ष रूप से हमे सहयोग मिलता आ रहा है।
इस अवसर पर देवांगन समाज के जिलाध्यक्ष आनंद देवांगन ने अतिथियों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि राजनीति क्षेत्र में एक ऐसा अध्यक्ष देखा जिन्होंने देवांगन समाज के हर मांग को पूरा करते हुए स्वीकृति प्रदान कर देवांगन समाज के नीव स्थापित किया।
भूमिपूजन कार्यक्रम में जगदीश देवांगन,गोविंद देवांगन, नंदन गुरुजी, जीवरखन देवांगन, सुल्टु देवांगन, उमाशंकर, गणपति देवांगन,नारद, झिलेश, छबि,दीपक,अमरनाथ,नानू, विनय,संजय,ओमकार,धनराज,गोलू,बंटी, सूरज,अनिल, जगदीश, नारद,प्रिंस कोमल देवांगन, ठेकेदार विष्णु देवांगन सहित समाज के लोग मौजूद रहे। तत्पश्चात अध्यक्ष गुरु गोस्वामी ने माता परमेश्वरी चौक पहुँच कर माता परमेश्वरी की मूर्ति स्थापना हेतु जगह चयनित किया गया। अध्यक्ष गुरु गोस्वामी ने कहा कि देवांगन समाज के कुल देवी माता परमेश्वरी चौक में बहुत जल्द माता परमेश्वरी की प्रतिमा भी स्थापित करने की भी बात कहीं