Home Uncategorized मुख्यमंत्री के महत्वकांक्षी आत्मानंद स्कूल को जिले में लगा ग्रहण…शिक्षकों की कमी...

मुख्यमंत्री के महत्वकांक्षी आत्मानंद स्कूल को जिले में लगा ग्रहण…शिक्षकों की कमी से पढ़ाई प्रभावित…अभिभावकों ने भारी आक्रोश…अभिभावकों ने कलेक्टर को दिया ज्ञापन…मुख्यमंत्री के आगमन पर अभिभावक कर सकते हैं शिकायत…कलेक्टर ने दिया आश्वासन…

398
0

स्वतंत्र तिवारी – 9752023023

मुंगेली/ मुख्यमंत्री भुपेश बघेल द्वारा प्रदेश में शिक्षा को बेहतर बनाने हर संभव प्रयास किया जा रहा हैं, जिस क्रम में उनके द्वारा स्वामी आत्मानंद स्कूल की शुरुआत की गई, जिसे प्रदेश में बहुत ही अच्छा रिस्पॉन्स भी मिल रहा हैं। परंतु मुंगेली जिला मुख्यालय के दाऊपारा में स्थित स्वामी आत्मानंद इंग्लिस मिडियम स्कूल समस्याओं जूझ रहा हैं। जिसके चलते अभिभावकों ने दाऊपारा में स्थित स्वामी आत्मानंद इंग्लिस मिडियम स्कूल में शिक्षक न होने की समस्या और उसे दूर करने को लेकर दिनांक 9 सितंबर 2022 को कलेक्टर मुंगेली को ज्ञापन दिया गया। हालांकि अभिभावकों ने बताया कि कलेक्टर से मुलाकात नहीं हो पाई हैं उन्होंने ज्ञापन कार्यालय में दिया हैं और जल्द ही कलेक्टर से मुलाकात कर स्कूल की समस्याओं से अवगत कराएंगे।
अभिभावकों द्वारा दिये गए ज्ञापन में कहा गया कि कक्षा एल.के.जी. एवं यू.के.जी. शिक्षा सत्र 2022-23 में संचालित हुआ हैं। 15 जुन 2022 से स्कूल प्रारंभ होने पश्चात आज दिनांक तक शिक्षक व्यवस्था नहीं होने के कारण बच्चों की पढ़ाई बाधित हो रही है। सरकार की महत्वाकांक्षी योजना आत्मानंद इंग्लिश मिडियम स्कूल, विभागीय उदासीनता के कारण शिक्षक की व्यवस्था नहीं होने के कारण बच्चे प्राथमिक शिक्षा से वंचित हो रहे हैं।
उक्त बातों का ज्ञापन में उल्लेख करते हुए अभिभावकों ने निवेदन किया हैं कि बच्चो के भविष्य को ध्यान में रखते हुये शीघ्र ही शिक्षक व्यवस्था करें। अब देखना यह हैं कि अभिभावकों की मांगें कब पूरी होती हैं ? शिक्षकों की कमी को लेकर शिक्षा विभाग और प्रबंधन गंभीर नहीं हैं जिससे अभिभावकों में भारी आक्रोश हैं। आपको बता दे कि अभी मुंगेली जिले में मुख्यमंत्री भुपेश बघेल के आगमन की तैयारी चल रहीं हैं ऐसे में स्वामी आत्मानंद स्कूल के अभिभावकों की समस्या दूर नहीं होती हैं तो मुख्यमंत्री भुपेश बघेल के समक्ष अभिभावक शिकायत भी कर सकते हैं।

पूर्व पार्षद और अभिभावक संजय जायसवाल ने कहा कि मुंगेली के आत्मानंद स्कूल के LKG व UKG कक्षा में शिक्षकों कमी की बात मुख्यमंत्री के समक्ष रखी जायेगी। इससे कहीं न कही अधिकारियों की लापरवाही दिखती हैं, शिक्षकों व बच्चों के लिए पुस्तकों की व्यवस्था नहीं हो पाई हैं, जल्द ही इस बात को मुख्यमंत्री के मुंगेली आगमन पर उनके संज्ञान में लाया जाएगा।

अभिभावक ताकेश्वर साहू ने कहा कि – बच्चों के भविष्य की नींव मजबूत करने की जिम्मेदारी स्कूल शिक्षा विभाग पर है। राज्य सरकार की सोच के अनुरूप विभाग के अधिकारी नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए शिक्षक की शीघ्र नियुक्ति करना चाहिए, तथा निःशुल्क पाठयपुस्तक वितरण, निःशुल्क गणवेश वितरण, स्कूलों में बुनियादी सुविधाओं की उपलब्धता हो।

इस संबंध ने मुंगेली कलेक्टर राहुल देव ने कहा कि – स्वामी आत्मानंद स्कूल के LKG व UKG कक्षा में शिक्षकों की कमी को जल्द ही दूर करने का प्रयास किया जाएगा, साथ ही और भी जो कमी या समस्या होगी, उस पर नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी।