Home Uncategorized क्रिकेट का ऐसा जुनून कि बच्चों को निःशुल्क प्रशिक्षण दे रहा एक...

क्रिकेट का ऐसा जुनून कि बच्चों को निःशुल्क प्रशिक्षण दे रहा एक शख्स…कई राज्यों में बच्चों ने किया उत्कृष्ट प्रदर्शन…अब चेन्नई में दिखाएंगे क्रिकेट का जलवा…बच्चे हुए रवाना…

341
0

मुंगेली/ अंचल में क्रिकेट से जुड़े मुंगेली निवासी जलेश यादव के नाम से सभी परिचित होंगे। पुलपारा में चाय बेचने वाले जलेश यादव के सर क्रिकेट का ऐसा जुनून सवार था कि उसने भावी नए पीढ़ी को क्रिकेट के लिए ऑलराउंडर खिलाड़ी के रूप में तैयार करने की ठानी और स्वयं व कुछ विशेष लोगों से आर्थिक सहायता व सहयोग से एक क्रिकेट ट्रेनिंग की शुरुआत की, जिसका नाम सनराइज क्रिकेट सोसाइटी मुंगेली रखा गया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार जलेश यादव के द्वारा क्रिकेट के लिए ट्रेनिंग दिये बच्चों ने छत्तीसगढ़ सहित कई राज्यों में अपना उत्कृष्ट प्रदर्शन कर चुके हैं । हाल ही में भारतीय टेनिस बॉल क्रिकेट संघ के तत्वाधान में तमिलनाडु टेनिस बॉल क्रिकेट संघ द्वारा 27 वीं जूनियर राष्ट्रीय टेनिस बॉल क्रिकेट चैंपियनशिप दिनांक 15 अगस्त से 18 अगस्त 2022 तक चेन्नई (तमिलनाडु) में आयोजित हैं, जिसमें सनराइज क्रिकेट सोसाइटी मुंगेली के ऑलराउंडर क्रिकेट खिलाड़ी बालिका में अंकिता मिरे, बालक में श्रीसंत खरे, पीयूष नंदन, धनंजय गोस्वामी का चयन उनके बेहतरीन प्रदर्शन से हुआ हैं, ये खिलाड़ी 14 अगस्त को चेन्नई के लिए छत्तीसगढ़ क्रिकेट टीम के साथ रवाना हो गए हैं। ट्रेनिंग देने वाले जलेश यादव ने बताया कि हमारे यहां ड्यूस बॉल क्रिकेट प्रशिक्षण दिया जाता हैं, और खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने के लिए उन्हें बाहर भेजा जाता है ताकि उन्हें ज्यादा अनुभव मिल सके और बेहतर प्रदर्शन करें और मुंगेली का नाम रोशन करें। जलेश यादव ने आगे बताया कि आर्थिक रूप से कमजोर बच्चों को निःशुल्क क्रिकेट प्रशिक्षण दिया जाता हैं और अन्य लोगों के लिए भी नॉमिनल शुल्क ही हैं। इस अवसर पर मुंगेली के रक्षित निरीक्षक मुंगेली श्रीमती ख्रीस्ट नरगिस तिग्गा, निरीक्षक प्रभु प्रकाश लकड़ा, उप निरीक्षक सत्यम चौहान ने सभी खिलाड़ियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी। उपरोक्त जानकारी सनराइस क्रिकेट सोसायटी के संचालक जलेश यादव ने दी हैं।