Home व्यापार BSNL का 22 रुपये का प्लान मिलेगी 90 दिन की वैधता

BSNL का 22 रुपये का प्लान मिलेगी 90 दिन की वैधता

33
0

टेलिकॉम कंपनियों की बात करें तो यूजर्स को Airtel, Jio, Vi, BSNL कई तरह के प्लान्स उपलब्ध कराते हैं। इनमें महंगे प्लान से सस्ते तक कई विकल्प मौजूद हैं। अगर निजी कंपनियों को अलग रखकर सरकारी कंपनी BSNL की बात की जाए तो ये कंपनी भी कई तरह के प्लान्स उपलब्ध कराती है। ये कंपनी यूजर्स को कई ऐसे प्रीपेड प्लान प्रदान करती है जिनमें कीमत कम और बेनिफिट्स ज्यादा होते हैं। कई प्लान्स तो ऐसे होते हैं जो Airtel, Jio, Vi के प्लान्स को मात दे सकते हैं।
आज भी हम आपको एक ऐसे ही प्लान की जानकारी दे रहे हैं। आज हम आपको BSNL के 22 रुपये वाले प्रीपेड प्लान के बारे में जानकारी दे रहे हैं जो 90 दिन यानी 3 महीने की वैधता के साथ आते हैं। तो चलिए जानते हैं BSNL के इस प्लान के बारे में और साथ ही Airtel, Jio, Vi के प्लान्स के बारे में भी जो इस प्लान की कीमत के आस-पास की कीमत में मौजूद हैं।
BSNL का 22 रुपये का प्लान: इस प्लान की सबसे खास बात यह है कि यह 90 दिन की वैधता के साथ आता है। इसके अलावा इसमें और कोई बेनिफिट नहीं मिलता है। इसमें यूजर्स को फ्री वॉयस कॉलिंग और डाटा की सुविधा नहीं दी जा रही है। इस प्लान में आपको कॉलिंग के लिए 30 पैसे प्रति मिनट की दर से चार्ज देना होगा।

Jio का 25 रुपये का प्लान: इस प्लान में काफी यूजर्स को डाटा दिया जा रहा है। इसमें 2 जीबी डाटा मिलता है। यह हाई-स्पीड डाटा है। लिमिट खत्म होने के बाद इंटरनेट स्पीड 64Kbps तक रह जाती है। वैधता की बात करें तो यह आपके एक्टिव प्लान जितनी होती है।

Airtel का 19 रुपये का प्लान: इस कंपनी के प्लान में यूजर्स को 1 जीबी डाटा दिया जा रहा है। इसकी वैधता 1 दिन की है। इसमें बाकी कोई भी बेनिफिट नहीं दिए जा रहे हैं।

Vodafone Idea का 19 रुपये का प्लान: इस प्लान में यूजर्स को 1 जीबी डाटा दिया जा रहा है। इसकी वैधता 1 दिन की है यानी कि 24 घंटे। इसके अलावा वीआई मूवीज और टीवी शो का एक्सेस भी दिया जा रहा है।