Home मध्यप्रदेश कांग्रेस में कम होगा प्रभाव, क्षेत्र में टिकट के नए दावेदार तैयार...

कांग्रेस में कम होगा प्रभाव, क्षेत्र में टिकट के नए दावेदार तैयार करने की भी होगी कवायद

34
0

भोपाल। राष्टपति चुनाव में क्रॉस वोटिंग करने वाले विधायकों की भले ही पहचान प्रदेश कांग्रेस नहीं कर सकी, लेकिन इनके नाम अब पार्टी दिल्ली भेजेगी। शक के आधार पर इन विधायकों के नाम दिल्ली तक जाएंगे। इसके बाद इन पर दिल्ली कोई बड़ा फैसला कर सकता है।
सूत्रों की मानी जाए तो एआईसीसी ने प्रदेश कांग्रेस ने ऐसे विधायकों की पहचान कर उनके नाम तलब किए हैं, जिन्होंने राष्टपति चुनाव में यशंवत सिंहा को वोट नहीं दिया। ऐसे विधायकों के नाम तो कांग्रेस को पता नहीं चल पा रहे हैं, लेकिन उसे अपने कुछ विधायकों पर शक है कि इन्होंने ही क्रॉस वोटिंग की है। इनमें अधिंकश आदिवासी विधायक बताए जाते हैं। गौरतलब है कि कांग्रेस के 96 विधायकों में से यशवंत सिंहा को 79 वोट मिले थे। कांग्रेस की ओर से पांच वोट रिजेक्ट हुए थे, जबकि एक विधायक पहले से ही भाजपा के समर्थन में थे। इस तरह से कांग्रेस के 11 विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की।
बाताया जाता है कि जब यशवंत सिंहा भोपाल आए थे, तब उन्होंने कांग्रेस विधायक के विधायकों से चर्चा की थी। कमलनाथ ने सभी विधायकों को इसमें बुलाया था, लेकिन पंचायत और नगरीय निकाय चुनाव का सहारा लेकर कई विधायक इस बैठक में अनुपस्थित रहे थे। इनमें से कुछ पर पार्टी नेताओं को शक है, जबकि कुछ इस बैठक में मौजूद रहने के बाद भी क्रॉस वोटिंग कर गए ऐसा भी पार्टी नेताओं को शक है।