Home Uncategorized आधा-अधूरा क्यों, पूरा ही इस्तीफा दे दें टीएस सिंहदेव-नंदकुमार बघेल

आधा-अधूरा क्यों, पूरा ही इस्तीफा दे दें टीएस सिंहदेव-नंदकुमार बघेल

35
0

कोरिया। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंदकुमार बघेल ने फिर विवादित बयान दिया है। मनेन्द्रगढ़ पहुंचे नंदकुमार बघेल ने कहा है कि टीएस सिंहदेव आधा-अधूरा इस्तीफा न दें। सरकार में नही रहना है तो पूरी तरह इस्तीफा दें।
सिंहदेव ने पिछले सप्ताह पंचायत विभाग के मंत्री पद से अपना इस्तीफा सीएम भूपेश बघेल को भेजा था। हालांकि, उन्होंने स्वास्थ्य विभाग से इस्तीफा नहीं दिया था। इसको लेकर विधानसभा में काफी हंगामा हुआ था। फिर मुख्यमंत्री ने इस्तीफा स्वीकार कर कृषि मंत्री रविंद्र चौबे को पंचायत विभाग की जिम्मेदारी भी सौंप दी थी।
शनिवार को नंदकुमार बघेल ने कहा कि सिंहदेव को एक विभाग मंजूर है, दूसरा विभाग मंजूर नहीं है तो इस तरह का इस्तीफा गलत है। उन्हें सरकार में रहना है तो पूरी तरह रहें। नहीं रहना है तो पूरी तरह छोड़ें। अगर उनको पसन्द नहीं है तो मंत्रिमंडल से पूरी तरह इस्तीफा दे दें।
नंदकुमार बघेल कई बार अपने बयानों के चलते विवादों में रहे हैं। पिछले साल सितंबर महीने में उन्होंने उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक कार्यक्रम में ब्राह्मणों के खिलाफ आपत्तिजनक बयानव दिया था। ब्राह्मणों को विदेशी बताते हुए उन्होंने कहा था कि जिस तरह अंग्रेज आए और चले गए, उसी तरह ये ब्राह्मण सुधर जाएं या फिर गंगा से वोल्गा जाने के लिए तैयार रहें।
इसके बाद पूरे देश में नंदुकमार बघेल का विरोध शुरू हो गया था। मामला तूल पकड़ते देख सीएम बघेल ने कहा था कि कोई भी कानून से उपर नहीं है। उन्हें रायपुर पुलिस ने गिरफ्तार भी किया था।