Home खेल इंग्लैंड के पूर्व कप्तान डैरेन गाफ ने बताया क्यों उमरान को होना...

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान डैरेन गाफ ने बताया क्यों उमरान को होना चाहिए टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का हिस्सा

34
0

टीम इंडिया का हालिया इंग्लैंड दौरा सफल रहा। टीम ने टेस्ट में 2-2 की बराबरी की जबकि वनडे और टी20 सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया। टीम इंडिया की इस सफलता के पीछे जहां रिषभ पंत और हार्दिक पांड्या जैसे बल्लेबाजों का हाथ रहा वहीं गेंदबाजों ने इस सीरीज में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, भुवनेश्वर कुमार, प्रसिद्ध कृष्णा और अर्शदीप सिंह जैसे गेंदबाजों ने इस दौरे पर शानदार गेंदबाजी की लेकिन इस दौरे पर उमरान मलिक ने निराश किया।
आइपीएल की शानदार सफलता के बाद उमरान मलिक को टीम इंडिया में मौका मिला था लेकिन वह इंग्लैंड और आयरलैंड के खिलाफ कुछ खास नहीं कर पाए। दौरे के बाद उनकी गेंदबाजी को लेकर कई पूर्व क्रिकेटरों ने सवाल उठाए थे। पूर्व भारतीय ओपनर और कामेंटेटर आकाश चोपड़ा ने कहा था कि अंतर्राष्ट्रीय मैचों के लिए उन्हें और वक्त चाहिए। लेकिन इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और गेंदबाज डैरेन गाफ का मानना है कि उमरान को टी20 वर्ल्ड कप में टीम का हिस्सा होना चाहिए।
गाफ ने एक यूट्यूब चैनल पर बोलते हुए कहा कि ‘बुमराह सभी फार्मेट में बेस्ट बालर हैं। भुवनेश्वर कुमार की जगह नई बाल के साथ उनके शानदार स्किल्स के कारण बनती है। जल्दी विकेट लेने के लिए वह महत्वपूर्ण हैं। उन्होंने पूरे इंग्लैंड सीरीज के दौरान यह करके दिखाया है। मोहम्मद सिराज के पास अच्छी स्पीड है और उन्होंने आस्ट्रेलिया में यह करके दिखाया है। लेकिन उसके बाद उमरान की जगह बनती है। आस्ट्रेलिया की पिचों पर आपको अतिरिक्त पेस वाला गेंदबाज चाहिए जो विरोधियों को चौंका सके।’
आइपीएल के बाद उमरान
उमरान मलिक ने आइपीएल 2022 में लगातार 150 की स्पीड से गेंदबाजी की थी और बल्लेबाजों को चौंकाया था। हालांकि जब उन्हें अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में मौका मिला तो उन्होंने 3 टी20 मैचों में 112 रन खर्च किए। उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में टीम में जगह नहीं मिली है।