Home Uncategorized व्यापारियों के लिए ऐतिहासिक क्षण…कमिश्नर और IG की उपस्थिति में चेंबर ऑफ...

व्यापारियों के लिए ऐतिहासिक क्षण…कमिश्नर और IG की उपस्थिति में चेंबर ऑफ कॉमर्स के नवनिर्वाचित अध्यक्ष और सचिव ने ली शपथ…व्यापारियों के हित में कार्य करने लिया प्रण…

427
0

स्वतंत्र तिवारी – 9752023023

मुंगेली/ ‘ मुखिया मुख सो चाहिए,खान पान को एक,पालै पोसै सकल अंग,तुलसी सहित विवेक।’ मुंगेली का यह स्वाभाविक चरित्र सबको साथ लेकर चलने का है। यहाँ की काली मिट्टी और यहाँ के लोग एक जैसे हैं जो इसमें आता है समाहित हो जाता है। ये बातें मुख्य अतिथि संभाग आयुक्त डॉक्टर संजय अलंग ने चेम्बर ऑफ कॉमर्स के पदाधिकारियों के शपथ एवं पदभार ग्रहण समारोह में कही। वरिष्ठ नागरिक डीके सोलंकी ने अध्यक्ष राजकुमार वाधवा सचिव अमितेश आर्य व अन्य पदाधिकारियों को शपथ दिलायी।
नगर के एक होटल में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह के मुख्य अतिथि संभागायुक्त डॉ संजय अलंग ने कहा कि मुंगेली का स्वाभाविक चरित्र सबको साथ लेकर चलने का रहा है। यहाँ की काली मिट्टी का गुण है जो भी उसके संपर्क में आता है उसे अपने मे मिला लेता है उसी तरह मुंगेली के लोग सबको अपने साथ समाहित कर लेते हैं। हमें समाज से जो भी मिलता है उसे वापस समाज को लौटाना हमारा कर्तव्य है, इसलिए उन्होंने व्यापार व्यवसाय के बीच कम से कम एक घंटा परोपकार और दूसरों की मदद के लिए निकालने का आह्वान किया। उन्होंने दोस्तों को भी वक्त देने की बात कही क्योंकि 24 घंटे दिमाग में एक ही चीज यानी व्यापार का चलना मनोविकार उत्पन्न कर सकता है।
व्यापार में व्यवहार का अहम रोल होता है। मुख्य अतिथि ने उम्मीद जताई कि चेंबर ऑफ कॉमर्स के मार्गदर्शन में मुंगेली के व्यापारी अपनी समस्याओं का निराकरण करा पाएंगे। उन्होंने अध्यक्ष राजकुमार वाधवा व सचिव अमितेश आर्य सहित सभी नव निर्वाचित पदाधिकारियों को अपनी शुभकामनाएं दी। कार्यक्रम के अध्यक्ष पुलिस महानिरीक्षक रतनलाल डांगी ने सभी नवनिर्वाचित पदाधिकारियों, कार्यकारिणी सदस्यों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि व्यापारियों की पहली मांग पुलिस सुरक्षा की है, क्योंकि बिना सुरक्षा सफल व्यापार संभव नहीं। उन्होंने बताया कि व्यापार करना सबके बस की बात नहीं है , खासकर मंदी के इस दौर में व्यापार जोखिम का कार्य है। ऐसे में व्यापारियों को एक दूसरे के सहयोग और संगठन का संरक्षण आवश्यक है। साथ ही पुलिस सुरक्षा को लेकर व्यापारियों को आश्वस्त किया। निवर्तमान हो रहे चेम्बर अध्यक्ष प्रेम आर्य ने अपने कार्यकाल में व्यापारियों व अधिकारियों से मिले सहयोग के लिए आभार जताया। उन्होंने नए पदाधिकारियों को सदैव सहयोग एवं मार्गदर्शन के लिए आश्वस्त किया। अध्यक्ष राजकुमार वाधवा ने कहा कि चुनाव केवल एक संवैधानिक व्यवस्था है, व्यापारियों में कोई आपसी प्रतिस्पर्धा नहीं है, बल्कि सभी व्यापारी एक दूसरे का सहयोग करते हुए अपनी एकता का प्रदर्शन करते रहे हैं । उन्होंने अपनी जीत को सभी 972 सदस्य व्यापारियों की जीत बताया। उन्होंने कहा कि भविष्य में भी वे अपने वरिष्ठ सदस्यों के मार्गदर्शन के आधार पर ही कार्य करेंगे। नये अध्यक्ष ने उम्मीद जताई कि मुंगेली में व्यापार वाणिज्य को नई ऊंचाई प्रदान किया जाएगा। उन्होंने नई टीम के बूते सभी समस्याओं से पार पाने की उम्मीद जताई। उन्होंने भविष्य में मुंगेली चेंबर ऑफ कॉमर्स में सदस्यों की संख्या को 2000 के पार ले जाने की उम्मीद जताई। अपने उद्बोधन में राजकुमार वाधवा ने कहा कि जब वे पार्षद बने थे, उस वक्त भी श्री अलंग मुंगेली में कलेक्टर थे और आज जब वे चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष बने हैं तो बतौर मुख्य अतिथि और कमिश्नर उनका आशीर्वाद प्राप्त हो रहा हैं । अपने उद्बोधन में अध्यक्ष ने उम्मीद जताई कि अगला शपथ ग्रहण समारोह चेंबर ऑफ कॉमर्स के निजी भवन में संपन्न होगा। सचिव अमितेश आर्य ने सभी व्यापारियों के हितों के लिए सदैव सजग होकर कार्यकरने का विश्वास दिलाया। कार्यक्रम में प्रेस क्लब अध्यक्ष अनिल सोनी,सचिव योगेश शर्मा ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर नगर पालिका उपाध्यक्ष मोहन मल्लाह,नरेंद्र कोटड़िया, चुनाव अधिकारी कोमल शर्मा सहित नवनिर्वाचित 21 संघों के अध्यक्ष व पदाधिकारी गण, संरक्षक गण, गणमान्य नागरिक गण व मीडिया के लोग उपस्थित थे। संचालन अशोक सोनी व धन्यवाद ज्ञापन सचिव अमितेश आर्य ने किया।