Home Uncategorized पंचायत विभाग में खराब काम हो रहा था ,इस वजह से छोड़ा...

पंचायत विभाग में खराब काम हो रहा था ,इस वजह से छोड़ा पद- मंत्री टीएस सिंहदेव

30
0

रायपुर। पंचायत विभाग से इस्‍तीफा देने के बाद मंत्री टीएस सिंहदेव सोमवार को पहली बार मीडिया से रूबरू हुए। इस्‍तीफे के सवाल पर सिंहदेव ने कहा, विभाग में शायद मैं कारगर नहीं हो रहा था। केंद्रीय मंत्री ने छत्‍तीसगढ़ में खराब काम होने की बातें कही थी। केंद्र की योजना पीएमजीएवाय को लेकर छत्‍तीसगढ़ में खराब काम के आरोप लगे थे। उन्‍होंने कहा, शायद मैं मंत्री ना रहूं तो बेहतर काम हो। दिल्‍ली दौरे के सवाल पर सिंहदेव ने कहा, दिल्‍ली दौरा पहले से निर्धारित था। हालांकि उन्‍होंने कहा, आलाकमान से मुलाकात का समय मांगा है। राष्‍ट्रपति चुनाव में मतदान के बाद मंत्री टीएस सिंहदेव ने मीडिया से बातचीत में यह बातें कहीं।
कांग्रेस के 14 विधायकों ने इस्‍तीफे को अनुशासहीनता बताने सवाल पर टीएस सिंहदेव ने कहा, अनुभवी विधायकों को अगर लगता है कि यह अनुशासनहीनता है है तो वे अपनी राय रखने के लिए स्‍वतंत्र हैं। मैंने अपनी मंशा पत्र के माध्‍यम से रखी थी। केंद्र के पंचायत राज मंत्री छत्‍तीसगढ़ दौरे पर आए थे। केंद्रीय मंत्री ने अपने दौरे के प्रारंभ में टिप्‍पणी की थी कि छत्‍तीसगढ़ प्रधानमंत्री आवास योजना और रोजगार योजना में बहुत खराब और कमजोर काम कर रहा है। इस बात को लेते हुए खासतौर से जब मैं विभाग का मंत्री हूं, तो मेरी जवाबदारी बनती है कि जब इतने महत्‍वपूर्ण कार्यक्रम में अगर काम अच्‍छा नहीं हो रहा है है तो शायद उस विभाग में मैं न रहूं तो बेहतर काम हो। शायद मैं उस विभाग में मंत्री के रूप में कारगर नहीं हो पा रहा था।
वहीं मतदान के बाद विधानसभा में हुई भूपेश बघेल की टीएस सिंहदेव से मुलाकात हुई। नमस्कार के बाद अध्यक्ष के कमरे में दोनों दस मिनट बैठे रहे। इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष व कुछ विधायक भी साथ थे। बाहर निकलने के बाद सीएम ने कुछ नहीं कहा। हालांकि टीएस सिंहदेव बोले- जय वीरू की जोड़ी सलामत रहनी चाहिए। रहेगी या नहीं यह स्पष्ट नहीं किया। इससे पहले अंबिकापुर प्रवास से रायपुर लौटे कैबिनेट मंत्री टीएस सिंहदेव का रायपुर रेलवे स्टेशन पर समर्थकों की भीड़ ने उनका जोरदार स्वागत कर शक्ति प्रदर्शन किया।