Home Uncategorized कलेक्टर ने बुलाई आवश्यक बैठक…टीकाकरण कार्य को प्राथमिकता से करने के दिये...

कलेक्टर ने बुलाई आवश्यक बैठक…टीकाकरण कार्य को प्राथमिकता से करने के दिये निर्देश…कोविड-19 के गाईडलाईन के पालन के लिए कलेक्टर राहुल देव ने की अपील…

1107
0

स्वतंत्र तिवारी – 9752023023

मुंगेली/ कलेक्टर राहुल देव ने आज जिला कलेक्टोरेट स्थित मनियारी सभाकक्ष में कोविड-19 टीकाकरण के बेहतर प्रदर्शन के लिए जरूरी बैठक बुलाई। उन्होने जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी और सभी जिला स्तरीय अधिकारियों को इस संबंध में सख्त निर्देश दिये। उन्होने कहा कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव में कोविड-19 वैक्सीनेशन कारगार उपाय है। उन्होने जिले के नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि कोविड-19 के गाईड लाईन का पालन अवश्य करें और टीकाकरण के लिए शेष बचे व्यक्ति तथा बूस्टर डोज के लिए पात्र व्यक्ति कोविड टीकाकरण केंद्र पहुॅचकर टीका अवश्य लगवाये। गौरतलब है कि राज्य सहित जिले में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे है। जिसे देखते हुए कोरोना संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव के लिए मास्क का उपयोग, सोशल डिस्टेसिंग का पालन जैसे तमाम उपाय अपनाना जरूरी है।
कलेक्टर ने नगरीय निकायों के मुख्य नगर पालिका अधिकारी को वार्डवार सर्वे कर टीकाकरण के प्रथम और द्वितीय डोज के लिए छूटे हुए लोगों और बूस्टर डोज के लिए पात्र लोगों को प्रेरित कर टीकाकरण कराने तथा सभी जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी, तहसीलदार, नायब तहसीलदार, खण्ड चिकित्सा अधिकारी, ब्लाक कार्यक्रम प्रबंधक को ग्रामीण क्षेत्र में कोविड-19 टीकाकरण मे प्रगति लाने हेतु आवश्यक निर्देश दिये। उन्होने कहा कि स्वास्थ्य, राजस्व, महिला एवं बाल विकास, शिक्षा, पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के मैदानी अमला टीकाकरण के लिए डोर-टू-डोर जाकर लोगों को प्रेरित करें।
कलेक्टर ने टीकाकरण के लिए प्रत्येंक ग्राम में मुनादी कराने और स्वास्थ्य अमलों को पूरी टीम के साथ केंद्र में समय पर पहुॅचकर टीकाकरण करने के निर्देश दिये। जिला टीकाकरण अधिकारी ने बताया कि कोविड-19 वैक्सीन का बूस्टर डोज के लिए विकासखण्ड मुंगेली और पथरिया में 50-50 और विकासखण्ड लोरमी में 62 टीकाकरण सत्र का आयोजन किया जा रहा है। उन्होने बताया कि शासन की निर्देशानुसार 18 वर्ष से 59 वर्ष वालों को कोविड-19 टीकाकरण केन्द्र में निःशुल्क बूस्टर डोज लगाया जा रहा है। इसके लिए दूसरे डोज के 06 माह पूर्ण होना आवश्यक है। कोई भी 18 वर्ष से 59 वर्ष के व्यक्ति नजदीकी टीकाकरण केन्द्र पहुंचकर कोविड-19 का निःशुल्क बूस्टर डोज लगवा सकते हैं। इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डी.एस राजपूत, संयुक्त कलेक्टर नवीन भगत, एसडीएम लोरमी श्रीमति मेनका प्रधान, जिला कार्यक्रम प्रबंधक उत्कर्ष तिवारी सहित तहसीलदार, नायब तहसीलदार, जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी, खण्ड चिकित्सा अधिकारी और विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।