Home Uncategorized वर्मी टांको में तैयार कम्पोस्ट को पैकिंग कराकर पोर्टल में एन्ट्री करें...

वर्मी टांको में तैयार कम्पोस्ट को पैकिंग कराकर पोर्टल में एन्ट्री करें : कलेक्टर

36
0

रायपुर। कलेक्टर सर्वेश्वर नरेन्द्र भुरे ने जिले के विभिन्न नगरीय निकायों में किए जा रहे निर्माण कार्यो एवं अन्य विकासात्मक गतिविधियों का निरीक्षण किया। नगर पंचायत एवं नगर पालिका के निरीक्षण के दौरान उन्होंने निकाय क्षेत्र में किए जा रहे निर्माण कार्यो को यथाशीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए।
नगरीय निकाय चंदखुरी और समोदा के गौठान के निरीक्षण के दौरान उन्होंने कहा कि गौठानों में बनायी जा रही खाद् की गुणवत्ता में कोई कमी ना हो। महिला स्व सहायता समूह की महिलाओं से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि वर्मी कम्पोस्ट एवं सुपर कम्पोस्ट बनाने के लिए गोबर की खरीदी नियमित रूप से करे ताकि कम्पोस्ट बनाने में असुविधा ना हो। इस बात का भी ध्यान रखे कि वर्मी एवं सुपर कम्पोस्ट में किसानों को किसी प्रकार की शिकायत ना हो। उन्होंने वर्मी टांको में तैयार कम्पोस्ट को पैकिंग कराकर पोर्टल में एन्ट्री करने के निर्देश दिए। जिससे वर्मी कम्पोस्ट की बिक्री सही समय पर हो सके। उन्होंने नगर पंचायत क्षेत्र चंदखुरी में निमार्णाधीन खेल मैदान और नगर पंचायत कार्यालय भवन को दो माह के भीतर पूर्ण करने के निर्देश दिए। इसी तरह कौशल्या माता मंदिर परिसर में लाइट म्युजिक शो को यथाशीघ्र पूरा करने कहा।
निरीक्षण के दौरान कलेक्टर भुरे ने मंदिर-हसौद, समोदा, अभनपुर नगर पंचायत और आरंग नगर पालिका में मूलभूत सुविधाओं और आवश्यकताओं के संबंध में जानकारी लेकर अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।