Home Uncategorized पुलिस की मौजूदगी में संपन्न हुआ चेम्बर ऑफ कॉमर्स का चुनाव…राजनीतिक उठापटक...

पुलिस की मौजूदगी में संपन्न हुआ चेम्बर ऑफ कॉमर्स का चुनाव…राजनीतिक उठापटक के बीच राजकुमार वाधवा बने अध्यक्ष…

1286
0

स्वतंत्र तिवारी -9752023023

मुंगेली/ मुंगेली चेम्बर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष पद का चुनाव आज संपन्न हुआ, जहां चेम्बर ऑफ कॉमर्स के संरक्षकगण मौजूद थे। यह चुनाव शहर के मध्य स्थित कमेटी हाल में संपन्न हुआ, चुनाव के दौरान पुलिस व्यवस्था भी दुरुस्त थी।
त्रिकोणीय मुकाबला होने की वजह से चेम्बर ऑफ कॉमर्स का चुनाव बहुत ही दिलचस्प रहा, अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ने वालों में राजकुमार वाधवा, प्रवीण जैन और विनय चोपड़ा शामिल थे। भले यह चुनाव व्यापारियों से सम्बंधित था किंतु इस चुनाव में जबरदस्त राजनीतिक दखल देखी गई, और आपस में तनातनी भी देखा गया, कौन-कौन चुनाव लड़ेगा, कौन नाम वापस लेगा इस बात को लेकर काफी असमंजस की स्थिति थी, नामांकन के अंतिम दिनों में यह तय हुआ कि केवल 3 प्रत्याशी ही चेम्बर के चुनावी मैदान में उतरेंगे।
आज 10 जुलाई को सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक मतदान संपन्न हुआ, चुनाव स्थल के बाहर व्यापारियों की भारी भीड़ सुबह से ही जुटी थी। शाम 4 बजे मतदान खत्म होने के थोड़ी देर विराम के बाद मतगणना की कार्यवाही शुरू की गई, देर शाम चेम्बर ऑफ कॉमर्स के चुनाव अधिकारियों ने प्रत्याशी राजकुमार वाधवा को अध्यक्ष पद के रूप में विजयी घोषित किया,जिससे समर्थित व्यापारियों ने ख़ुशी जाहिर किया। मुंगेली चेम्बर ऑफ कॉमर्स में कुल मतदाता 972 हैं, आज हुए अध्यक्ष चुनाव के लिए 782 व्यापारियों ने अपना मतदान किया, जिसमें नवनिर्वाचित अध्यक्ष राजकुमार वाधवा ने 420 मत प्राप्त किया, और प्रवीण जैन ने 252 मत तथा विनय चोपड़ा ने 103 मत प्राप्त किये तथा 7 वोट रिजेक्ट हुए।