Home Uncategorized सांईं बाबा के समक्ष लगे नंदी को होगा हटाना – राठी

सांईं बाबा के समक्ष लगे नंदी को होगा हटाना – राठी

28
0

रायपुर। भारत रक्षा मंच के प्रदेश संयोजक व भाजपा नेता राजकुमार राठी का कहना है कि शिर्डी सहित पूरे देश में सांई बाबा के सामने नंदी लगाया है जो कि पूर्णत: गलत है। नंदी भगवान शंकर की सवारी है और उन्हें केवल शंकर भगवान के समक्ष ही स्थापित किया जाता है इसलिए सांईं बाबा के सामने के सामने नंदी नहीं लगाया जा सकता उन्हें वहां से हटाना होगा।
पत्रकारों को जानकारी देते हुए राठी ने बताया कि कलयुग में जन्म लेने वाला कोई भी व्यक्ति भगवान नहीं हो सकता है और हम हमेशा से सांईं बाबा को संत के रुप में स्वीकार करते आए है परन्तु एक संत के सामने शंकर भगवान की सवारी को स्थापित करना गलत है। सांईं बाबा के सामने लगे हुए नंदी को हटाकर ठंडा करने की शुरू आत राजधानी रायपुर से की जाएगी। इसके लिए 25 से 30 मंदिरों को चिन्हांकित भी किया जा चुका है तथा अवंति विहार में स्थापित सांईं मंदिर के संचालकों ने नंदी महाराज को भगवान शिव के सामने स्थापित करने की सहमति भी दे दी हैं।
श्री राठी ने कहा कि पहले चरण में रायपुर में स्थित सभी सांईं मंदिरों के संचालकों से भारत रक्षा मंच के पदाधिकारी मुलाकात कर सांईं बाबा के समक्ष स्थित नंदी को हटाकर नंदी को ठंडा करने या भगवान शिव के समक्ष स्थापित करने की अपील करेंगे। वहीं नंदी को नहीं हटाने पर दूसरे चरण में उक्त सांई मंदिरों के बाहर प्रदर्शन किया जाएगा तथा तीसरे चरण में कोई में याचिका दायर कर सांईं बाबा के सामने नंदी होने से धार्मिक भावना आहत होने की पीआईएल फाइल की जाएगी।