Home Uncategorized जारी हैं ट्रेनों की लेट-लतीफी, घंटों देरी से चल रही यात्री ट्रेनों...

जारी हैं ट्रेनों की लेट-लतीफी, घंटों देरी से चल रही यात्री ट्रेनों से यात्री हो रहे परेशान

39
0

बिलासपुर। पिछले तीन माह से दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे में ट्रेनों की लेट-लतीफी से चलने का क्रम अब तक बरकरार हैं। आए दिन जहां ट्रेनों रद्द की जा रही है वहीं दूसरी ओर घंटों देरी से चल रही है जिसकी वजह से स्टेशन पर यात्रियों की भीड़ देखते ही बनती हैं। भीड़ बढने से यात्री परेशान अलग हो रहे है तो दूरी ओर रेल मंत्रालय इसको सुधारने के प्रति कहीं पर भी गंभीर दिखाई नहीं दे रहा हैं।
आए दिन ट्रेनों की लेट-लतीफी और ट्रेनों को रद्द किए जाने के पीछे केवल एक ही उद्देश्य रेल मंत्रालय का है और वह है कोयले की आपूर्ति। चूंकि दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे जोन में सर्वाधिक कोयले ही खाने है जहां से दीगर राज्यों को कोयले की आपूर्ति की जा रही है। इसके चलते यात्री ट्रेनों को रद्द भी किया गया है और कोयले से लदी मालगाडिया दौड़ रही हैं।
मंगलवार को सुबह 9 बजे पहुंचने वाली हावड़ा- पुणे आजाद हिंद एक्सप्रेस डेढ़ घंटे विलंब यानी सुबह 10:30 बजे बिलासपुर रेलवे स्टेशन पहुंची। इसी तरह हावड़ा से अहमदाबा जाने वाली एक्सप्रेस 11:40 बजे की जगह दोपहर 1:40 बजे पहुंची। इस ट्रेन से ज्यादा परेशान उत्कल एक्सप्रेस के यात्री हुए ऋषिकेश नगरी से पुरी जाने वाली उत्कल एक्सप्रेस दोपहर एक बजे जोनल स्टेशन में पहुंची। जबकि इसके पहुंचने का समय सुबह 9:10 बजे हैं। इस ट्रेन में सफर करने वाले कुछ यात्री बेहद नाराज भी दिखे। उनका कहना है कि यह ट्रेन इसी तरह रोज विलंब से पहुंच रही है। इसके चलते यात्रियों का जरुरी काम भी प्रभावित हो रहा है। छपरा- दुर्ग सारनाथ एक्सप्रेस भी सुबह 6:55 बजे पहुंची, जबकि इसके बिलासपुर पहुंचने का समय रात 3:30 बजे है।
इंटरसिटी व शिवनाथ एक्सप्रेस दोनों महत्वपूर्ण ट्रेनें हैं। इनका परिचालन एक ही रैक से होता है। लेकिन अभी इन दोनों ट्रेनों की लेटलतीफी से यात्रियों का हाल बेहाल है। सुबह 7:30 बजे पहुंचने वाली शिवनाथ एक्सप्रेस दोपहर 13:30 बजे पहुंची। वहीं इंटरसिटी एक्सप्रेस भी तय समय से तीन घंटे विलंब से पहुंची।