Home देश पी चिदंबरम और बेटे कार्ति के कई ठिकानो पर CBI की रेड

पी चिदंबरम और बेटे कार्ति के कई ठिकानो पर CBI की रेड

36
0

नई दिल्ली। केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम के दिल्ली, मुंबई, चेन्नई और तमिलनाडु के शिवगंगई में कई आवासीय और आधिकारिक परिसरों की तलाशी ले रहा है।
सूत्रों ने बताया कि पूर्व केंद्रीय मंत्री के बेटे कार्ति चिदंबरम के खिलाफ एक मामले में इन शहरों में करीब सात परिसरों पर छापेमारी की जा रही है। सूत्रों के मुताबिक, जांच एजेंसी ने कार्ति चिदंबरम के खिलाफ 2010-14 के बीच कथित विदेशी धन प्रेषण को लेकर नया मामला दर्ज किया है।
आपको बता दे कार्ति चिदंबरम के खिलाफ कई मामलों में जांच की जा रही है, जिसमें आईएनएक्स मीडिया को विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआईपीबी) की मंजूरी से संबंधित 305 करोड़ रुपये की विदेशी धनराशि प्राप्त करना शामिल है। उनके पिता उस समय वित्त मंत्री थे।
सीबीआई ने इस मामले में 15 मई, 2017 को भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया था। इसके बाद, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया।
कार्ति चिदंबरम को सीबीआई ने फरवरी 2018 में गिरफ्तार किया था और एक महीने के बाद मार्च में उन्हें जमानत दे दी गई थी।
इस बीच छापेमारी पर कार्ति चिदंबरम का ट्वीट भी आया है, जहां उन्होंने लिखा,” मैंने गिनती भूल गया हूं कि ऐसा कितनी बार हुआ है। यह एक रिकॉर्ड बनेगा।
बता दें कि कार्ति चिदंबरम के खिलाफ सीबीआई ने हाल में एक ताजा केस रजिस्टर किया था. यह केस विदेश में पैसा भेजने से जुड़ा है. आरोप है कि ऐसा 2010 से 2014 के बीच हुआ था. शुरुआती जांच के बाद इस मामले में सीबीआई ने FIR दर्ज कर ली थी।
इससे पहले INX मीडिया केस में भी कार्ति चिदंबरम का नाम आया था. उनके विदेश जाने पर भी रोक लग गई थी। पिछले साल अक्टूबर में ही उनको शर्तों के साथ विदेश जाने की अनुमति मिली है।